मंचिर्याल के हाजीपुर में दहशत, मुंबई से लौटे प्रवासी श्रमिक कोरोना पॉजिटिव

three corona positive cases reported mancherial hajipur - Sakshi Samachar

तेलंगाना में कोरोना का कहर जारी है

मंचिर्याल के हाजीपुर में प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव

मुंबई से लौटे थे ये मजदूर जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया था

मंचिर्याल : राज्य में कोरोना वायरस का कहर जारी है। वहीं अब जिले में कोरोना दहशत का कारण बना है। हाजीपुर मंडल रावेल्ली गांव में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।  ये लोग प्रवासी मजदूर है जो मुंबई में काम करते हैं और लॉकडाउन के चलते 5 मई को ही अपने गांव लौटे हैं। ये लोग मुंबई से लौटे थे इसीलिए एहतियात के तौर पर पुलिस ने इन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया था। 

दो दिन पहले ही उनमें कोरोना के लक्षण देखे गए जिसके बाद उन्हें बेल्लमपल्ली में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। फिर उनके नमूने एकत्र करके परीक्षण के लिए भेजे गए।शनिवार की रात तीनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। फिर  उन्हें इलाज के लिए गांधी अस्पताल ले जाया गया।

वहीं दूसरी ओर चेन्नूर जिले में मुत्ताराव पल्ली की एक महिला के मरने के बाद उसके कोरोना पॉजिटिव होने की बात पता चली।  हालांकि उसके संपर्क में आने वालों के परीक्षण किए गए तो सबकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। तब से जिले में कोई कोरोना के मामले नहीं हुए हैं। मुंबई से आए इन प्रवासी मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिले के लोग दहशत में हैं।

आपको बता दें कि तेलंगाना में 24 घंटे में कोरोना के 31 नये मामले दर्ज किये गये। इनमें 30 मामले जीएचएमसी परिधि में दर्ज हुए है। जबकि एक संक्रमित मरीज मुंबई से आया प्रवासी मजदूर हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,163 हो गई हैं। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ श्रीनिवास राव ने शनिवार रात को जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी। 

बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को एक संक्रमित ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही प्रदेश में मरने वालों की संख्या 30 हो गई। कल 24 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके चलते अब तक 751 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस समय 382 मामले सक्रिय हैं। जीएचएमसी में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी होने से इधर सरकार की, उधर लोगों में परेशानियां बढ़ गई है।

बुलेटिन में बताया गया कि कूकटपल्ली में एक ही परिवार के 11 लोगों की नमूनों की जांच की गई, इनमें से 8 लोगों में पॉजिटिव पाया गया है। अब तक इनको एर्रागड्डा अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। अब गांधी अस्पताल को स्थानांतरित किया गया है।

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना की राजधानी में कोरोना का तांडव, 31 में से 30 मामले जीएचएमसी में दर्ज

आपदा के दौरान शराब बेचने को कैसे सही कहा जाए- मल्लु भट्टी विक्रमार्क

Advertisement
Back to Top