इराक में भूख के कारण तेलंगाना के मजूदर भोजन्ना की मौत

 Telangana worker died in Iraq due to Hunger - Sakshi Samachar

तेलंगाना के मजदूर भोजन्ना की इराक में मौत

खाना नहीं मिलने के कारण मजदूर ने दम तोड़ा

निजामाबाद : रोजगार की तलाश में इराक गये तेलंगाना के एक मजदूर की भूख के कारण मौत हो गई। खाने के लिए कुछ भी नहीं मिलने के कारण तेलंगाना के मजदूर ने दम तोड़ दिया।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार, निजामाबाद जिले के पर्यामोला भोजन्ना (46) कुछ समय से इराक स्थित एर्बिल शहर में फंस गया। विदेशों में काम दिलाने के बहाने एक एजेंट ने उसे धोखे से इराक भेज दिया। मगर वहां पर उसे कोई रोजगार नहीं मिला। इसके चलते वहीं पर प्रदेश के लोगों के साथ मजदूरी का काम करने लगा। हाल ही में इराक सरकार ने कोरोना के चलते वहां पर लॉकडाउन घोषित कर दिया।

इसके चलते अनेक लोग बेरोजगार हो गये और खाने को कुछ भी नहीं मिलने लगा। हाल ही में इन लोगों ने एक वीडियो संदेश भेजकर स्वदेश ले जाने का सरकार से आग्रह किया है। इसी क्रम में खाना नहीं मिलने के कारण भूख से भोजन्ना की मौत हो गई। 29 जून से उसका शव एर्बिल स्थित एक अस्पताल के मार्च्युरी में रखा हुआ है।

यह भी पढ़ें :

तेलंगाना में जारी है कोरोना का कहर, 1,278 नए पॉजीटिव मामले दर्ज, 8 लोगों की मौत

दूसरी ओर भोजन्ना की पत्नी लक्ष्मी ने सरकार से आग्रह किया कि उसके पति के शव को स्वदेश लेकर आये। तेलंगाना खाड़ी कल्याण और सांस्कृतिक असोसिएशन के अध्यक्ष पटकुरी बसंत रेड्डी ने कहा कि वंदेमातरम् मिशन के अंतर्गत आने वाले भारत के विमानों में भोजन्ना के शव को भेजने का इंतजाम किया जाएगा। 

Advertisement
Back to Top