बम ब्लास्ट के जरिए जवानों की हत्या का था प्लान, दो माओवादी गिरफ्तार

Telangana : Venkatapuram police foiled an attempt of the Maoists to plant bombs in the forest and kill cops - Sakshi Samachar

मुलुगु : तेंलगाना पुलिस (Telangana Police) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल पुलिस की तत्परता की वजह से एक बड़ी दुर्घटना होते- होते रह गई। दरअसल वेंकटपुरम पुलिस ( Venkatpuram Police) ने दो माओवादियों को गिरफ्तार किया है। ये माओवादी एक बड़े बम ब्लास्ट ( Bomb Blast) की फिराक में थे। हालांकि पुलिस की सजगता की वजह से शुक्रवार को चेलिमेला वन क्षेत्र में कई कर्मियों की जान बच गई।

मीडिया रिपोर्ट्स में  सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पुलिस अधिकारियों को शुक्रवार को एक गुप्त सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन के कैडर एक नेता यप्पा नारायण उर्फ ​​हरिभूषण, बडे चोखर राव उर्फ ​​दामोदर, कंकनाला राजी रेड्डी उर्फ ​​अलिदे के इशारे पर चेलिमला जंगल में बम प्लांट करने का प्लान कर रहे थे।   वेंकन्ना, कोइयादा सांबैया उर्फ ​​आजाद, मायलारापु अडेलु उर्फ ​​भास्कर, बंदी प्रकाश उर्फ ​​बंदी दादा, पुलूरी प्रसाद राव उर्फ ​​चंद्रना, कुरम वीर उर्फ ​​भादरु और वजीदु-वेंकटपुरम क्षेत्र समिति के सचिव सुधाकर, ताडेपल्ली, चेलिमेला, जेला और पामुनुरु के मिलिशिया मार्ग के पास हथियारों के साथ इकट्ठे हुए, यहां अक्सर पुलिस की टीम गश्त करती रहती है। 

मीडिया से बात करते हुए एटुरनागरम के एसपी गौस आलम ने कहा कि बम निरोधक दस्ते और CRPF 141वीं बटालियन  की टीमों ने सूचना मिलने के बाद अलर्ट हो गई। इसके बाद जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाना शुरू कर दिया। दरअसल नक्सली जवानों की हत्या की साजिश रचने वाले थे।

एएसपी ने बताया कि “जवानों को देखते ही माओवादियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन उनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया।  अधिकारियों ने उनके कब्जे से विस्फोटक सामग्री भी जब्त की। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान सोदी कोसा उर्फ ​​मूडा और पोडियम मुडालु के रूप में हुई है।  दोनों चेलिमेला गांव के रहने वाले हैं।
 

Advertisement
Back to Top