तेलंगाना MLC चुनाव : पुलिस ने जारी की गाइडलाइंस, बिना परमिशन न करें ये काम

Telangana MLC Elections Hyderabad Police issue Guidelines   - Sakshi Samachar

जिला चुनाव कार्यालय (DEO), RO से परमिशन जरूरी

चुनाव प्रचार कार्यक्रमों के लिए लिखित में देनी होगी अर्जी 

हैदराबाद: तेलंगाना राज्य विधान परिषद (Telangana MLC Elections) चुनाव के लिए 14 मार्च को वोटिंग होने वाली है। इससे पहले हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) ने सोमवार को एमएलसी के चुनाव प्रचार को लेकर गाइडलाइन जारी की है। प्रचार के दौरान चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को सभी दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। 

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने कहा कि एमएलसी चुनाव के कैंडिडेट को हैदराबाद और सिंकदराबाद  दोनों शहरों के भीतर किसी भी सार्वजनिक बैठक, जुलूस या रैली का आयोजन या संचालन करने के लिए पहले जिला चुनाव कार्यालय (DEO), रिटर्निंग ऑफिस (RO) से परमिशन लेनी होगी। 

48 घंटे पहले देनी होगी लिखित अर्जी

आयोजकों और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को प्रस्तावित सार्वजनिक बैठक, जुलूस, पदयात्रा, रोड शो, स्टार अभियान और मोबाइल अभियान आयोजित करने के लिए डीईओ या आरओ से  कम से कम 48 घंटे पहले लिखित में अनमुति मांगनी होगी। 

कमिश्नर अंजनी कुमार ने आयोजकों को चुनाव अभियान के दौरान इस तरह के आयोजनों और लाउडस्पीकरों के उपयोग के नियमों का पालन करने के लिए राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के निर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए शहर की पुलिस के साथ सहयोग करने को कहा।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि, 'गाइडलाइन चुनाव प्रक्रिया और प्रसंस्करण खत्म होने तक आदेश प्रभावी रहेगी।' 

Advertisement
Back to Top