आत्महत्या या हत्या : हर एंगल पर जांच व परिजनों की हर संभव मदद करेगी तेलंगाना सरकार

Telangana Minister Errabelli Dayakar Rao Reacts on 9 Labours Suicide in Warangal - Sakshi Samachar

वरंगल जिले में नौ लोगों के शव कुएं में मिले

आत्महत्या या हत्या अब भी संदेह बरकार

वरंगल : तेलंगाना के पंचायतराज मंत्री एर्राबल्ली दयाकर राव ने जिले में मजदूरों के मरने की घटना के बारे में कहा कि वरंगल जिले गोर्रेकुंटा के कुएं मृत पाये गये मजदूरों से जुड़ी घटना पर सारे एंगल से जांच की जा रही है। सच्चाई का खुलासा होने के बाद आवश्यक कार्रवाई  भी की जाएगी। 

मंत्री एर्राबल्ली दयाकर राव ने कहा कि इससे पहले मारे गये परिजनों के इच्छानुसार अंतिम संस्कार यहां करना है तो यहां सारी व्यवस्था की जाएगी।  अगर उनके परिजन कहेंगे को उनके शवों को गांवों को शवों को भेजने का सारा इंतजाम किया जाएगा।

मंत्री ने शुक्रवार को एमजीएम अस्पताल का दौरा किया और मृतकों के शवों का मुआयना किया। इसके बाद वरंगर रूरल जिलाधीश हरिता और पुलिस आयुक्त रवींदर के साथ घटना से जुड़े हर एक चीज की बारीकी के साथ जानकारी ली। इसके बाद मौक पर मौजूद डॉक्टरों से भी बातचीत की। 

यह भी पढ़ें :

घर नहीं जा सके तो कुएं में कूदकर बंगाल-बिहार के मजदूरों ने कर ली आत्महत्या, अब तक मिलीं 9 लाशें

इसके बाद मंत्री ने मीडिया से कहा, "गोर्रेकुंटा कुएं में गुरुवार को चार शव मिले। शुक्रवार को फिर उसी कुएं में पांच शव मिले है। मरने वालों में छह एक परिवार के और पश्चिम बंगाल के निवासी हैं। दो बिहार के हैं। एक व्यक्ति त्रिपुरा का प्रवसी मजदूर है। यह सभी केवल प्रवासी मजदूर नहीं है। ये लोग बहुत समय से गोर्रेकुंटा के आसपास ही रह हैं। 

संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि कुछ लोगों के मौत के पीछे पारिवारिक कलह है। अन्य के मौत के कारणों का पता नहीं चला है। "

एर्राबल्ली ने आगे कहा, "पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई का पता चल जाएगा। कुछ मृतकों के कोई परिजन नहीं है। मुख्यमंत्री केसीआर ने आदेशानुसार पीड़ित परिजनों को आवश्यक मदद की जाएगी।"

 

Advertisement
Back to Top