करीमनगर के किसान को मिट्टी में गड़ा मिला प्राचीन बर्तन, 'गुप्त धन' की इलाके में चर्चा

telangana karimnagar huzurabad farmer found old pot during labelling  - Sakshi Samachar

करीमनगर: तेलंगाना (Telangana) के करीमनगर (Karimnagar) के हुज़राबाद में एक शख्स को जमीन में गड़े मिले गुप्त धन की खूब चर्चा है। दरअसल रंगनायकुला गुट्टा में एक किसान को जमीन समतल करने के दौरान मिट्टी का बर्तन मिला। माना जा रहा है कि ये बर्तन प्राचीन है और इसमें गुप्त धन रखा था। 

हालांकि किसान ने स्थानीय लोगों को बताया कि बर्तन में कुछ भी अमूल्य वस्तु नहीं मिली है। जबकि लोग उसकी बातों पर भरोसा नहीं कर रहे हैं। उन्हें लगता है कि किसान ने प्राचीन बर्तन में मिले गुप्त धन को हड़प कर लिया है। स्थानीय लोगों की शिकायत पर राजस्व अधिकारियों ने गांव का दौरा किया। साथ ही किसान राजरेड्डी से इस बारे में पूछताछ भी की गई। माना जा रहा है कि प्राचीन बर्तन मिलने के सिलसिले में पुरातत्व विभाग की जांच कराई जाएगी। वहीं कथित गुप्त धन को लेकर पुलिस भी अपनी पड़ताल कर रही है। 

पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी ने किसान से पूरी जानकारी हासिल की है। पुरातत्व विभाग की जांच में बर्तन वाकई प्राचीन पाया गया, तो इलाके में और खुदाई कराई जा सकती है ताकि सैंकड़ों सालों के इतिहास से लोग रूबरू हो सकें। 

फिलहाल अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को उस जगह गहरी खुदाई नहीं करने की हिदायत दी है। अब इस मामले के उद्भेदन का पूरा दारोमदार पुरातत्व विभाग की जांच पर ही निर्भर करता है। 

Advertisement
Back to Top