100 प्रतिशत FHTC राज्यों में शामिल हुआ तेलंगाना, केंद्र सरकार ने दी बधाई

Telangana joins 100 pc tap-connection league - Sakshi Samachar

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया ट्वीट

इस बात के लिए राज्य को दी बधाई

हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) ने एक और बड़ा मुकाम हासिल किया है। राज्य सरकार ने राज्य मिशन भागीरथ (Mission Bhagirath) के अंतर्गत टैप कनेक्शन (Tap connection) को हर घर में पहुंचा दिया है। जिसके बाद राज्य 100 प्रतिशत टैप कनेक्शन लीग में शामिल हो गया है। 

गुरुवार को इसकी घोषणा करते हुए, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट किया और कहा कि “अब गोवा और तेलंगाना भी 100% FHTC राज्यों की लीग में शामिल हो गए हैं। तेलंगाना में कुल 54,06,070 आवोसों को टैप कनेक्शन से पेयजलापूर्ति की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात के लिए राज्य को बधाई दी। मंत्रालय ने कहा, तेलंगाना और गोवा के बाद, पुडुचेरी और हरियाणा ने अब तक 87.32 प्रतिशत और 85.11 प्रतिशत एफबीसीसी को कवर किया है।

इस पर पंचायत राज मंत्री एराबेल्ली दयाकर राव ने शेखावत को धन्यवाद दिया और कहा कि इसका श्रेय मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और नगर प्रशासन मंत्री के टी रामाराव को जाना चाहिए। दयाकर राव ने कहा कि मिशन भगीरथ योजना एक पेयजल योजना है जिसे मुख्यमंत्री ने 25 साल पहले सिद्दीपेट में शुरू किया था और अब यह पूरे देश के लिए एक आदर्श बन गया है। उन्होंने कहा कि मिशन भगीरथ ने केंद्र सरकार से जल शक्ति परियोजना शुरू की।

यह भी पढ़ें: मना करने के बावजूद मुझे CM बनाने की चर्चा से आहत हूंः KTR

पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और देश के अन्य राज्य मिशन भागीरथ जैसी योजनाओं को लागू कर रहे थे, जिन्हें कई पुरस्कार मिले हैं। दयाकर राव ने कहा कि राज्य सरकार मिशन भगीरथ योजना के तहत लोगों को सुरक्षित और क्लोराइड मुक्त पेयजल की आपूर्ति कर रही है।

Advertisement
Back to Top