सरकार के अधीन में रहेंगे निजी अस्पतालों के 50 फीसदी बेड्स

telangana govt takes fifty percent beds in private hospitals - Sakshi Samachar

3,940 बेड अब राज्य सरकार के अधीन होंगे

निजी अस्पतालों ने 50 प्रतिशत बेड्स सरकार को उपलब्ध कराने पर हामी भरी है

हैदराबाद : सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों की चिकित्सा को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। अब निजी अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड सरकार के अधीन होंगे। निजी अस्पतालों में सरकार के निर्णय के मुताबिक पचास प्रतिशत बेड पर मरीजों को चिकित्सा उपलब्ध कराई जाएगी। 

निजी अस्पतालों में मौजूद बेड में से आधे बेड राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीज भर्ती किये जाएंगे। मंत्री इटेला राजेंदर ने निजी और कॉरपोरेट अस्पतालों के प्रोपराइटरों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की। इस बैठक में निजी अस्पतालों ने 50 प्रतिशत बेड्स सरकार को उपलब्ध कराने पर हामी भरी है।

मंत्री ने निजी अस्पतालों में सरकार के लिए 50 प्रतिशत बेड उपलब्ध कराने के संदर्भ में प्रोपराइटरों को जन स्वास्थ्य विभाग डायरेक्टर डॉ श्रीनिवास राव के साथ शुक्रवार को मुलाकात करने को कहा। 

आपको बता दें कि सरकार के बुलेटिन के मुताबिक राज्य में 118 निजी और कॉरपोरेट अस्पताल हैं। इन अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 7,879 बेड उपलब्ध कराये गये हैं। अब इनमें से 3,940 बेड अब राज्य सरकार के अधीन होंगे। कुल बेड की संख्या में रेगुलर बेड 3,216 है जिनमें से 1,608 बेड सरकार उपलब्ध करायेगी। ऑक्सिजन की सुविधावाले 3,145 बेड होने पर 1,572 बेड सरकार भरेगी। कुल 1,518 बेड में से 759 बेड पर सरकार मरीजों की भर्ती करेगी। फिलहाल मौजूदा 4,453 बेड पर मरीज भर्ती हैं और 3,426 बेड शेष हैं।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top