तेलंगाना में दशहरा तक सभी परीक्षाएं रद्द, JNTU, उस्मानिया के छात्रों को राहत

Telangana govt postpones all exams till Dasara Sabitha Indra Reddy - Sakshi Samachar

भारी बारिश के मद्देनजर परीक्षाएं रद्द

सबिता इंद्रा रेड्डी ने ट्वीट कर दी जानकारी 

हैदराबाद: तेलंगाना की शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने भारी बारिश के मद्देनजर राज्य में होने वाली सभी तरह की परीक्षाएं दशहरा तक के लिए रद्द कर दी है। बता दें कि मौसम विभाग ने तेलंगाना में 22 अक्टूबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जलजमाव और बाढ के कारण राज्य में करीब सत्तर लोगों की जानें चली गई हैं। 

ट्विटर पर सबिता इंद्रा रेड्डी ने किया एलान

ट्विटर पर परीक्षाएं रद्द करने को लेकर राज्य की शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने ऐलान किया। बता दें कि इस फैसले से राज्य के करीब पांच लाख बच्चों को राहत मिली है। साथ ही परीक्षा लेने वाली एजेंसियों के लिए भी ये राहत की खबर है। जिन्हें मुश्किल परिस्थितियों में इंतजाम करनी पड़ रही थी। 

इससे पहले जवाहर लाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी और उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने 19 और 20 अक्टूबर की परीक्षाएं रद्द की थीं। दोनों ही यूनिवर्सिटीज ने ऐलान किया था कि बाकी दिनों की परीक्षाएं तय शेड्यूल से होंगी। इसके बाद से दोनों ही यूनिवर्सिटीज ने परीक्षाओं के आयोजन को लेकर कोई अद्यतन जानकारी नहीं दी थी। जिसके बाद छात्रों ने शिक्षा मंत्री से संपर्क कर गुहार लगाई थी। छात्रों ने मंत्री से सप्लिमेंट्री और सामान्य परीक्षाओं को भारी बारिश के मद्देनजर रद्द करने की मांग की थी। जिसे स्वीकार किया गया। 

मंत्री के फैसले के बाद JNTU ने जारी किया नोटिस

सबिता इंद्रा रेड्डी के ट्वीट के बाद देर शाम JNTU प्रशासन ने सभी प्राध्यापकों और एफिलिएटेड कॉलेजों को 21 और 22 अक्टूबर की परीक्षाएं रद्द करने संबंधी नोटिस जारी किया है। इनमें अंडर ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट परीक्षाएं शामिल हैं। नोटिस में बताया गया कि 14 से 22 अक्टूबर के बीच तय परीक्षाओं का शेड्यूल अलग से निकाला जाएगा। हालांकि 27 अक्टूबर और उसके बाद आयोजित होने वाली परीक्षाएं नियत तिथि पर ही होंगी। 
 

Advertisement
Back to Top