प्रतिबंधित माओवादी संगठन के 7 सहायक सदस्य तेलंगाना में गिरफ्तार, विस्फोटक जब्त

supporting members of banned Maoist organization arrested in Telangana - Sakshi Samachar

हैदराबाद: प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के सात सहायक सदस्यों को मुलुगू जिले में गिरफ्तार कर उनके पास से विस्फोटक सामग्री जब्त की गई है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि ये लोग कथित तौर पर 18 मामलों में संलिप्त थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सोमवार को पामुनुरू वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया और पुलिसकर्मियों की हत्या करने के इरादे से कुछ हथियारबंद लोगों को बारूदी सुरंग बिछाते देखा। जिले के पुलिस अधीक्षक संग्राम सिंह पाटिल ने बताया कि पुलिस की टीम को देख कर उन लोगों ने भागने की कोशिश की, लेकिन उनमें से सात को पकड़ लिया गया। 

पाटिल ने बताया कि पूछताछ के दौरान इन लोगों ने खुलासा किया कि वे भाकपा (माओवादी) पार्टी के लिए मिलिशिया (सहायक) सदस्य के तौर पर कुछ वर्षों से काम कर रहे हैं। इन लोगों ने नक्सलियों को भोजन और आश्रय देकर उनकी मदद की तथा इलाके में पुलिस की गतिविधि के बारे में भी सूचना दी थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नक्सलियों ने उन्हें बारूदी सुरंग बिछाने का प्रशिक्षण दिया था। उन्होंने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाने के लिए अपने गांवों के आसपास के इलाकों में और जंगल के अंदरूनी क्षेत्र में बारूदी सुरंगें बिछाईं। 

पुलिस ने बताया कि भाकपा (माओवादी) पार्टी की तेलंगाना प्रदेश समिति के वरिष्ठ नेताओं के निर्देश पर मिलिशिया के सदस्य बारूदी सुरंग बिछाने के लिए पामुनुरू वन में एकत्र होने जा रहे थे, तभी उन्हें पकड़ लिया गया। पुलिस ने उनके पास से नौ देसी बारूदी सुरंग, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी और अन्य वस्तुएं बरामद कीं। 

Advertisement
Back to Top