'जन भागीदारी से अयोध्या में होगा श्रीराम मंदिर का निर्माण'

 Sri Ram Janmabhoomi Mandi Nirman Nidhi samarpan Abhiyan begins in Telangana - Sakshi Samachar

हैदराबाद : श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा मंदिर के निर्माण के लिए जरूरी धनराशि देश के हर गांव और हर घर से एकत्रित करने के तहत 15 जनवरी (संक्रांति) से 27 फरवरी (माघ पूर्णिमा) तक श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत 20 जनवरी से 10 फरवरी तक तेलंगाना के सभी गांव और शहरों में यह अभियान चलाया जाएगा। 

आरएसएस तेलंगाना के राज्य कार्यवाह श्री काचम रमेश ने बताया कि इस पीढ़ी को अयोध्या मंदिर के निर्माण में हिस्सा लेने का सौभाग्य मिल रहा है। इसलिए प्रति व्यक्ति और परिवार को मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि में बनाए जा रहा भव्य मंदिर राष्ट्रीय स्वाभिमान का संकेत है। अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए करीब 5 शताब्दियों से हिन्दू समाज ने 76 बार संघर्ष किया था और 4 लाख से अधिक कारसेवकों ने बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि 135 साल के लंबे संघर्ष के बाद 5 अगस्त 2020 को लोगों का सपना पूरा हुआ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए भूमि पूजा की गई है।

इस कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर अयोध्य आंदोलन के इतिहास से जुड़ी कुछ लघू फिल्में प्रदर्शित की गई। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े प्रमुखों ने मंदिर निर्माण के लिए भारी मांत्रा में राशि समर्पित कर ट्र्सट के नाम चेक भेंट किए। इस मौके पर वीएचपी के प्रदेश कार्य अध्यक्ष श्री वी. सुरेंदर रेड्डी, आरएसएस राज्य सह कार्यवाह बी, सुंदर रेड्डी, आरएसएस दिलसुखनगर जिला अध्यक्ष जे. दयानंद, निधि समर्पण अभियान के जिला संयोजक रविनूतला शशिधर आदि उपस्थित थे।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top