दरभंगा से हैदराबाद और पुणे के लिए SpiceJet की हवाई सेवा 7 मार्च से, बुकिंग शुरू

SpiceJet services from Darbhanga to Hyderabad and Pune start from 7 March 2021 - Sakshi Samachar

हैदराबाद: स्पाइस जेट एयरलाइंस (SpiceJet Airlines) दरभंगा (Darbhanga) से अपनी विमान सेवा का विस्तार करने वाली है। आगामी सात मार्च से पुणे (Pune) व हैदराबाद (Hyderabad) के लिये हवाई सेवा बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। हालांकि इस बारे में स्पाइस जेट की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। बुकिंग शुरू होने के बाद से दरभंगा, हैदराबाद और पुणे के यात्रियों में खुशी है। 

बता दें कि स्पाइसजेट ने इन रुटों पर फरवरी महीने में ही विमान सेवा शुरू करने का ऐलान किया था। कुछ तकनीकी वजहों से ये सेवा शुरू नहीं हो सकी थी। 15 फरवरी को एप्रन बन जाने के बाद दरभंगा हवाई अड्डा पर एक साथ तीन विमानों के ठहराव की सुविधा अब उपलब्ध हो चुकी है। जिसके बाद स्पाइस जेट ने इन दो रुटों पर विमान सेवा शुरू करने फैसला किया है। 

बुकिंग शेड्यूल के मुताबिक पुणे के लिये सुबह 10.20 बजे पहली उड़ान उपलब्ध होगी। वहीं हैदराबाद के लिये शाम 4.40 बजे विमान टेक ऑफ करेगा। किराये की बात करें तो पुणे के लिये करीब 5400 रुपये व हैदराबाद के लिये मात्र 3900 रुपये भाड़ा चुकाना होगा। 

जबकि पुणे से दरभंगा के लिये पहला विमान दोपहर 1.25 बजे टेक ऑफ करेगा। वहीं हैदराबाद से दरभंगा के लिये विमान सुबह 7.35 बजे विमान रवाना होगी। पुणे से दरभंगा का किराया करीब 5400 रुपये व हैदराबाद से दरभंगा का किराया करीब 4000 रुपये रखा गया है। 

दरभंगा में हाल ही में हवाई अड्डा शुरू किया गया है। जिसके बाद से लगातार सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। साथ ही नई विमान सेवाओं की शुरुआत की जा रही है। दरभंगा एयरपोर्ट से लंबी दूरी की विमान सेवा उपलब्ध होने के बाद से उत्तर बिहार के लोगों के लिए बड़ी सुविधा हुई है। इससे पहले उन्हें पटना होते हुए हवाई सेवा का लाभ लेना पड़ता था। सीधी विमान सेवा शुरू होने के बाद दरभंगा के अलावा सीतामढ़ी, समस्तीपुर, वैशाली सहित आधा दर्जन जिलों के लोगों को आरामदायक सुविधा मुहैया हुई है। 

Advertisement
Back to Top