मंचिर्याल में और छह कोरोना पॉजिटिव, सभी मुंबई से आए प्रवासी

six positive cases find mancherial rural mumbai migrants - Sakshi Samachar

सब मुंबई से आए हुए ही कोरोना पॉजिटिव आइसोलेशन से गांधी अस्पताल भेजा गया  

मंचिर्याल : जिले में कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। पहले ही मुंबई से आए तीन लोग कोरोना  पॉजिटिव पाए गए थे, वहीं बुधवार को और छह कोरोना पॉजिटिव मामले आने से स्थानीय लोग दहशत में है। अधिकारियों ने इन छह लोगों की पहचान महाराष्ट्र से आए प्रवासियों के रूप में की है।

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले छह लोगों में से एक हाजीपुर गाँव का निवासी है, तीन हाजीपुर मंडल के रापल्ली गांव के रहने वाले है और दो अन्य नरसापुर गाँव के हैं।

मंगलवार को बेल्लमपल्ली के आइसोलेशन वार्ड में आठ लोगों से नमूने एकत्र किए गए और उन्हें हैदराबाद की एक लैब में परीक्षण के लिए भेजा गया। इनमें से छह लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई बाकी दो की नेगेटिव।  बेल्लमपल्ली आइसोलेशन वार्ड के इंचार्ज डॉ के कुमारस्वामी ने यह जानकारी दी। 

नेगेटिव रिपोर्ट आने वालों में तांडूर मंडल बोयपल्ली गाँव की एक महिला और हाजीपुर का एक अन्य आदमी शामिल है।
यह तो पता ही है कि मुंबई से रापल्ली आए तीन लोग कोरोना प़जिटिव पाए गए। इससे पहले चेन्नूर मंडल मुत्तारावपल्ली की महिला की कोरोना से मौत हो गई थी। 

प्रवासियों से फैल रहा कोरोना

महाराष्ट्र के प्रवासियों के साथ जिले में कोरोना वायरस फैल रहा है। कुछ समय पहले ही ये लोग रोजगार के चलते मुंबई गए थे और अब इनके साथ आ रही है ये महामारी। दांडेपल्ली और हाजीपुर क्षेत्र के संबंधित गांवों के ये लोग जैसे ही सीमा में आ रहे हैं उन्हें बेल्लमपल्ली में आइसोलेशन वार्ड में भेजा जा रहा है।
इसके बाद इनके नमूने एकत्रित करके परीक्षण के लिए भेजे गए जो ज्यादातर पॉजिटिव ही आ रहे हैं। देखा जाए तो कोरोना को फैलने से पूरी तरह रोका जा रहा है पर स्थानीय लोग फिर भी दहशत में दिख रहे हैं। 

आइसोलेशन वार्ड में 14 लोग 

वर्तमान में, कोरोना वायरस पॉजिटिव लोग हाजीपुर और दांडेपल्ली क्षेत्रों के गांवों से बेल्लमपल्ली में आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित हो रहे हैं। जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनके परिवार बुधवार की रात आइसोलेशन वार्ड में भेज दिए गए। अब 14 लोग आइसोलेशन में है और अन्य लोग जो इनसे जुड़े हैं उन्हें लाने की तैयारी की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें : 

हाईकोर्ट ने तेलंगाना सरकार को दिया शवों का कोरोना टेस्ट करने का आदेश

कोरोना : राज्य में बाहर से लौटने वालों पर सरकार की नजर, KCR ने दिए जरूरी निर्देश​

Advertisement
Back to Top