अंतरराज्यीय सिम स्वैपिंग गिरोह गिरफ्तार, 2011 से दे रहा था अंजाम

sim swapping gang arrested in hyderabad - Sakshi Samachar

सिम स्वैपिंग गिरोह ने हैदराबाद के दो लोगों को भी धोखा दिया

सिम स्वैपिंग गिरोह ने लगभग एक करोड़ रुपये लूट लिये हैं

हैदराबाद : साइबराबाद क्राइम पुलिस ने गुरुवार को एक अंतरराज्यीय सिम स्वैपिंग गिरोह को गिरफ्तार किया। साइबराबाद पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार ने मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने आगे बताया कि महाराष्ट्र के मुंबई स्थित मीरा रोड गैंग पिछले एक दशक से सिम स्वैपिंग को अंजाम दे रहा था। 

सज्जनार ने यह भी बताया कि विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने छापा मारा और सिम स्वैपिंग गिरोह को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरोह के पास से 40 फर्जी आधार कार्ड, 4 रबर स्टैंप, 15 मोबाइल फोन और फर्जी लेटर पैडों को बरामद किया है। 

सीपी सज्जनार ने बताया कि यह गिरोह साल 2011 से सिम स्वैप घोटाले को अंजाम दे रहा था। इस तरह अब तक इस गिरोह ने लगभग एक करोड़ रुपये लूट लिये हैं। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

यह भी पढ़ें :

महिला ने गलती से खोया 5 लाख का सोना और कई कीमती चीजें, और फिर हुआ कुछ ऐसा कि .....

उन्होंने यह भी बताया कि वित्तीय लेनदेन करने वाली विभिन्न कंपनियों के फोन नंबरों को लक्षित करके यह गैंग लोगों की रकम लूट रहा था। गिरोह उन संस्थाओं के लेनदेन करने वाले मोबाइल सिम को ब्लॉक करके नकद को लूट लिया है।

सज्जनार ने बताया कि इस गिरोह ने हैदराबाद के दो लोगों को भी धोखा दिया है। इस गिरोह उनके पास से 11 लाख रुपये भी लूट लिया है। पुलिस की जांच पड़ताल में यह भी खुलासा हुआ है कि इस गिरोह के देश में अनेक एकाउंट हैं। लोगों से लूटी गई रकम को यह गिरोह बिटक्वाइन और हवाला के जरिए नाइजीरिया को भेज रहा था। 

Advertisement
Back to Top