हैदराबाद के मृतक कॉन्सटेबल के बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा लेगी स्वयं सेवी संस्था : अंजनी कुमार

self help organization helps deceased constable family in hyderabad - Sakshi Samachar

नियमावली का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दर्ज हुये मामले

लॉकडाउन-2 और 3 के दौरान चरम पर था कोरोना संक्रमण

हैदराबाद : कोरोना की रोकथाम को लेकर लॉकडाउन को जारी रखा गया है। लॉकडाउन-1 के बाद लॉकडाउन-2, लॉकडाउन-3 और लॉकडाउन-4 को अमल में लाया जा रहा है। कोरोना वायरस की रोकथाम में लॉकडाउन-2 और लॉकडाउन-3 काफी महत्वपूर्ण रहे हैं। इस दौरान कोरोना का संक्रमण राष्ट्रीय स्तर पर चरम था। इसके बावजूद तेलंगाना में कोरोना की रोकथाम में सरकार ने एतिहात बरतते हुये कारगर कदम उठाये हैं। 

कोरोना वायरस की रोकथाम में लॉकडाउन के दौरान कोरोना वारियर्स की भूमिका अहम रही है। इसमें राजस्व, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, जीएचएमसी, नगरपालिका और पंचायत विभाग के अलावा पुलिस की भूमिका भी अहम रही। लॉकडाउन की नियमावली का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने मामले दर्ज करते हुये कोरोना की रोकथाम में सराहनीय कार्य किया है। 

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने कोरोना की रोकथाम में लॉकडाउन के दौरान कोरोना वारियर्स का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने कोरोना का डट कर मुकाबला किया है। इस क्रम में पुराना शहर क्षेत्र में पुलिस ड्यूटी पर तैनात रही। इस दौरान ड्यूटी पर मौजूद एक कॉन्सटेबल को कोरोना का संक्रमण हुआ और उसकी इलाज के दौरान मौत हुई। 

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद में प्राइवेट प्रैक्टिशनर गिरफ्तार, कोरोना मरीज का कर रहा था इलाज, क्लीनिक भी किया गया सीज

पुलिस थाने आने वालों से सामाजिक दूरी बनाये रखें : सीपी

पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने मृतक कान्सटेबल दयाकर रेड्डी की मौत पर परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी और साथ ही उनकी धैर्य बढ़ाया। उन्होंने कहा कि कुलसमपुर पुलिस थाना क्षेत्र में काम करने वाले दयाकर रेड्डी की मौत से उन्हें दुख हुआ है। वह कोर्ट बीट का कार्य कर रहा था, लेकिन लॉकडाउन के चलते उसे अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ड्यूटी पर तैनात किया गया था। पुलिस आयुक्त ने कहा कि विभाग ने एक अच्छे पुलिसकर्मी को खो दिया है। 

अंजनी कुमार ने कहा कि मृतक दयाकर रेड्डी के परिवार के पालन पोषण की जिम्मेदारी को लेकर विभाग तत्पर है। दयाकर रेड्डी के बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा एक स्वयं सेवी संस्था लेगी और पत्नी को नौकरी उपलब्ध की जायेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के दौरान पुलिसकर्मियों को जागरूक रहना चाहिए। पुलिस थाने आने वाले लोगों से व्यक्तिगत तौर पर दूरी बनाई रखनी चाहिए। 

Advertisement
Back to Top