तेलंगाना में लगातार बढ़ रहा कोविड से रिकवरी रेट, 90 फीसदी के पार पहुंचा , डेथ रेट है बेहद कम

Recovery rate from covid continuously increasing in Telangana,  Death rate is extremely low - Sakshi Samachar

तेलंगाना में बढ़ रही है रिकवरी रेट

संक्रमित होने वालों स ज्यादा हो रहे ठीक 

डेथ रेट भी है बेहद कम 

हैदराबाद : कोरोना को लेकर राज्य के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। लगातार राज्य में रिकवरी रेट बढ़ रही है और अब तो कोरोना संक्रमण से ज्यादा रिकवरी देखी जा रही है। जी हां, तेलंगाना में अब रिकवरी रेट 90 प्रतिशत के ऊपर पहुंच गई है जिससे लोग अब चैन की सांस ले रहे हैं। 


लगातार बढ़ रही है रिकवरी रेट  

देखा जाए तो पिछले कई दिनों से राज्य में कोरोना के मामले भी कम आ रहे थे। वहीं पिछले एक-दो दिन में ये आंकड़ा हजार-पंद्रह सौ पार कर गया है फिर भी अगर हम हम कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या देखें तो वह लगातार बढ़ रही है। राज्य में रिकवरी रेट 90.38 प्रतिशत हो गई है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ये आंकड़ा 88.8 फीसदी है।

संक्रमित होने वालों से ठीक होने वाले अधिक

देखा जाए तो राज्य पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,579 नए मामले सामने आए तो वहीं इससे पूरी तरह ठीक हुए 1,811 मरीज यानी संक्रमित होने वालों से ठीक होने वालों की संख्या अधिक है। जहां अब तक राज्य में अब तक 2,26,124 लोग संक्रमित हुए हैं तो वहीं 2,04,388 मरीज अब तक पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं और यही सबसे बड़ी राहत देने वाली खबर है। 

राज्य में डेथ रेट बेहद कम 

तेलंगाना के लोगों के लिए सबसे अच्छी खबर तो यह है कि यहां डेथ रेट यानी कि मृत्यु दर बेहद कम है। राज्य में उन्हीं लोगों की कोरोना से मौत हो रही है जो पुरानी बीमारियों से पीड़ित हैं और जिनकी हालत पहले से ही ठीक नहीं है। राज्य में अब तक कोरोना से 1,287 लोगों की मौत हुई है। जहां राष्ट्रीय मृत्यु दर औसत 1.5 प्रतिशत है वहीं राज्य कि मृत्यु दर गिर कर 0.56 फीसदी रह गई है। यह भी सुकून देने वाली खबर है। 


राज्यपाल ने भी की तारीफ 

जहां कुछ समय पहले तक राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन राज्य में कोरोना परीक्षण कम किए जाने से परेशान थी, वहीं हाल ही में उन्होंने राज्य सरकार की कोरोना महामारी के प्रबंधन में बेहतर काम के लिए तारीफ की है। 

हाल ही में राज्यपाल ने कहा कि तेलंगाना अब कुछ अन्य राज्यों की तुलना में कोविड-19 महामारी के प्रबंधन में बेहतर काम कर रहा है और यह कुछ जिलों में रिकवरी रेट बढ़ने और पॉजिटिव मामलों में गिरावट से स्पष्ट हो गया है।

राज्यपाल ने ये भी कहा कि उन्होंने जो सुझाव दिए थे परीक्षणों को बढ़ाने और स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के, सरकार ने उनमें से कुछ को लागू भी किया है। 

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में फिर बढ़ रहे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में दर्ज हुए नए 1,579 कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने कहा कि कुछ जिलों में कोरोना मामलों में गिरावट साफ देखी जा रही है। वहीं अब बड़ी संख्या में कोरोना रोगी ठीक हो रहे हैं। साथ ही तेलंगाना में अन्य राज्यों की तुलना में रिकवरी रेट अधिक है।

Advertisement
Back to Top