तेलंगाना स्थापना दिवस : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं, KCR ने अर्पित की श्रद्धांजलि

President Kovind and PM Modi Greetings to people of Telangana on State Formation Day - Sakshi Samachar

 तेलंगाना राज्य स्थापना दिवस समारोह

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

सीएम केसीआर ने गन पार्क में श्रद्धांजलि अर्पित कर शहीदों को किया याद

नई दिल्ली/हैदराबाद : तेलंगाना राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री केसीआर ने हैदराबाद के गन पार्क में शहीद लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रत्येक वर्ष 2 जून को तेलंगाना का स्थापना दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर मंगलवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तेलंगाना स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई दी है। राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में कहा कि कड़ी मेहनत करने वाले तेलंगाना के लोगों की ओर से देश के लिए किये गये सेवाओं को कभी भी भूला नहीं जा सकता है। तेलंगाना की साहित्य, संस्कृति और परंपरा पर देश को गर्व है। राष्ट्रपति ने विश्वास व्यक्त किया कि भविष्य में भी तेलंगाना सुसंपन्न और विकास की प्रगति पर आगे बढ़ता रहेगा।  

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने बधाई संदेश में कहा कि तेलंगाना लंबे समय से विविध भाषाओं और संस्कृतियों का मिलन स्थल रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत की समग्र संस्कृति और बहुलवाद का प्रतिनिधित्व करते हुए, राज्य अलग-अलग क्षेत्रों में देश के विकास में काफी योगदान दे रहा है।'' 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा, ‘‘तेलंगाना राज्य भारत के विकास में बहुमूल्य योगदान दे रहा है। मैं तेलंगाना के लोगों की प्रगति और समृद्धि की कामना करता हूं।'' मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘भारत के विकास में राज्य की भूमिका का काफी महत्व है। राज्य के नागरिकों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।'' 

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन  ने भी तेलंगाना स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा कि तेलंगाना के शहीदों का सपना साकार करने में सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। विश्वास है कि तेलंगाना सुसंपन्न और विकास की प्रगति पर आगे बढ़ता रहेगा।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने तेलंगाना स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई दी। इस अवसर पर गन पार्क स्तूप के पास सीएम केसीआर ने सुबह तेलंगाना आंदोलन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले को प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। 

यह भी पढ़ें : 

मुख्यमंत्री केसीआर ने तेलंगाना स्थापना दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के तहत आंध्र प्रदेश का विभाजन कर 2014 में तेलंगाना की स्थापना की गई थी। मोदी ने आंध्र प्रदेश के लोगों को भी बधाई देते हुए कहा कि उनकी कड़ी मेहनत और साहस ने उनकी जमीन को संस्कृति का पर्याय बनाया है।

Advertisement
Back to Top