मुर्गा लड़ाई आयोजित करने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

Police Arrested 2 People In Telangana Due To Organising Cock Fights - Sakshi Samachar

पुलिस से बचकर भागने में सफल रहे पांच लोग

गिरफ्तार आरोपियों में एक रिक्शा, दूसरा ट्रैक्टर चालक

मंचरियाल : बुधवार शाम को तेलंगाना पुलिस (Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने कन्नपल्ली मंडल (Kannepalli Mandal) के सर्जापुर गांव में दो लोगों (Two People) को मुर्गा लड़ाने (Cock Fight) के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पांच अन्य लोग भागने में सफल रहे।

कन्नेपल्ली के दारोगा प्रशांत रेड्डी ने बताया कि पकड़े गए दो लोगों में एक का नाम गन्ना अशोक और दूसरे का नाम गुंडला चिरंजीवी हैं। नेन्नान मंडल का घांटपुर गांव निवासी अशोक एक ट्रैक्टर ड्राइवर है, जबकि कन्नेपल्ली मंडल का जगनामपल्ली गांव निवासी चिरंजीवी एक रिक्शा चालक है। 

जानकारी के मुताबिक जब पुलिस ने छापेमारी की तो दोनों युवक मुर्गा लड़ाई का आयोजन कर रहे थे। इस दौरान वहां मौजूद पांच अन्य लोग पुलिस से बचकर भागने में सफल रहे। पकड़े गये दोनों अभियुक्तों ने बताया कि वह संक्रांति के अवसर पर मनोरंजन के लिए मुर्गा लड़ाई करा रहे थे और मुर्गों पर 1 हजार से लेकर 10 हजार तक का दांव लगा रहे थे।

कुछ लोग जनता के बीच जल्दी और ज्यादा पैसा कमाने को लेकर यह आयोजन करा रहे हैं। इस आयोजन से पहले मुर्गों को ऊंचे दामों पर खरीदकर उन्हें लड़ाई करने के लिए प्रशिक्षित कराया जाता है। मुर्गों को विशेष पौष्टिक आहार के रूप में काजू, किसमिस खिलाये जाते हैं। इसके साथ ही उनके पालन-पोषण पर विशेष ध्यान दिया जाता है।

इसे भी पढ़ें : ठगी कर लोगों को लूट रहा था चाइनीज, राचकोंडा साइबर क्राइम पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस बीच, कुछ प्रतिभागी पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में मुर्गों की लड़ाई में भाग लेने के लिए जा रहे हैं। वे महाराष्ट्र पहुंचने के लिए कारों और चार पहिया वाहनों को किराए पर ले रहे हैं। एक जगह पर सट्टे की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये दर्ज की गई।

Advertisement
Back to Top