निजामुद्धीन के तबलीगी जमात में तेलंगाना-एपी के हजारों लोग हुए थे शामिल, पुलिस कर रही तलाश

People of Telangana and AP participated in Delhi Markaj Religious Conference - Sakshi Samachar

निजामुद्दीन में आयोजित मरकज धार्मिक सम्मेलन

तेलंगाना और एपी के हजारों लोगों ने लगभग भाग लिया

हैदराबाद : दिल्ली स्थित निजामुद्दीन में आयोजित मरकज धार्मिक सम्मेलन इस समय सुर्खियों में है। क्योंकि 13 से 15 मार्च तक आयोजित धार्मिक सम्मेलन में तेलंगाना तथा आंध्र प्रदेश के अनेक लोगों ने भाग लिया और लौट आये हैं। अधिकारियों ने बताया कि मरकज धार्मिक सम्मेलन में देश विदेश के हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। 

मुख्य रूप से मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरेबिया, किर्तिस्तान और अन्य देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में इस बात का उल्लेख किया गया है। बुलेटिन में इस धार्मिक सम्मेल में भाग ले चुके अधिकतर लोगों में कोरोना वायरस  के लक्षण पाये गये हैं। 

पुलिस का कहना है कि मरकज धार्मिक सम्मेलन में भाग ले चुके तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और अन्य राज्यों के अनेक लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसी क्रम में इंडोनेशिया के लोगों ने हाल ही में करीमनगर में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में भाग लिया हैं। 

यह भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 17 नये मामले, 40 तक पहुंची संक्रमितों की संख्या

हैदराबाद के 186

अधिकारियों ने आगे बताया कि दिल्ली के धार्मिक सम्मेलन में भाग लेने वालों में हैदराबाद के 186 लोग शामिल हैं। इसी क्रम में आदिलाबाद के 10, निजामाबाद के 18, मेदक के 26, रंगारेड्डी के 15, महबूबनगर के 25, नलगोंडा के 21, खम्मम के 15, वरंगल के 25, करीमनगर के 17, भैंसा के 11, निर्मल के 11 लोगों ने भाग लिया हैं। आंध्र प्रदेश के सैकड़ों लोगों ने भी धार्मिक सम्मेलन में भाग लिया है। दूसरी ओर अधिकारी इस बात का पता लगाने में जुट गये हैं कि इन लोगों के संपर्क में कौन-कौन और कहां-कहां पर आये हैं।

FIR दर्ज

दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के चलते देश भर लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए धार्मिक सम्मेलन आयोजित किये जाने पर एफआईआर दर्ज किया है। मरकज क सील कर दिया है। 
 

Advertisement
Back to Top