लोग पूछ रहे सवाल : एपी में कोरोना का इलाज आरोग्यश्री से संभव तो तेलंगाना में क्यों नहीं..?

People are asking treatment of corona in AP is possible with Arogyashree, why not in Telangana ..? - Sakshi Samachar

आंध्र में कोरोना का इलाज अब आरोग्यश्री के तहत हो रहा है

तेलंगाना में भी इसे लागू करने की उठ रही मांग 

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के इलाज को आरोग्यश्री में शामिल करने के लिए सीएम जगन की हर तरफ प्रशंसा हो रही है और उनके इस फैसले का स्वागत किया जा रहा है। सीएम जगन के इस निर्णय के बाद अब कोरोना की चपेट में आए गरीब लोग मुफ्त में इलाज करा सकेंगे। वो गरीब जिनके पास निजी अस्पताल में इलाज के लिए पैसे नहीं है वे भी आरोग्यश्री के तहत आसानी से इलाज करा लेंगे। 

अब जब पड़ोसी तेलुगु राज्य में आरोग्यश्री के तहत कोरोना का इलाज हो रहा है तो एपी सरकार की तरह, तेलंगाना सरकार को भी कोरोना के उपचार के लिए आरोग्यश्री को लागू करना चाहिए, ये मांग उठ रही है।  कोरोना के इलाज को जिस तरह सीएम जगन ने आरोग्यश्री में शामिल किया है वैसे ही तेलंगाना की केसीआर सरकार को भी करना चाहिए, यह बात अब हर आम व खास कहता दिख रहा है। 

कांग्रेस नेता उत्तम कुमार रेड्डी ने तो एक कदम और आगे बढ़ाते हुए टीआरएस सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जब सीएम जगन कोरोना के इलाज को आरोग्यश्री में शामिल कर रहे हैं ठीक उसी समय केसीआर सचिवालय को तोड़ने का काम कर रहे हैं। यह देखकर तो साफ पता लगता ही है कि कौन किस चीज को महत्व देता है और किसकी क्या प्राथमिकता है। 

कांग्रेस पार्टी ने मांग की कि तेलंगाना में स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया जाना चाहिए। कांग्रेस ने ये भी मांग की कि कोरोना के इलाज को तुरंत आरोग्यश्री में शामिल किया जाए। कांग्रेस ने ट्वीट किया कि “अगर आज टीआरएस की जगह कांग्रेस सरकार सत्ता में होती तो तेलंगाना के लोग इस कठिन समय में इतने तनाव में नहीं होते। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा लोगों की जरूरतों को प्राथमिकता दी है और कई लोगों की जान बचाई है।"

बीसी नेताओं ने स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर से मुलाकात कर आरोग्य श्री के तहत कोरोना उपचार को शामिल करने की मांग की। उल्लेखनीय है कि टीआरएस कार्यकर्ता भी यही मांग कर रहे हैं।

केंद्र ने पहले ही आयुष्मान भारत योजना के तहत कोरोना उपचार को कवर किया है। लेकिन केसीआर का कहना है कि आयुष्मान भारत की तुलना में आरोग्य श्री एक बेहतर योजना है

आयुष्मान भारत को तेलंगाना में लागू नहीं किया जा रहा है। लेकिन अब जब कोरोना उपचार को आरोग्य श्री के दायरे में नहीं लाया गया है, भाजपा नेता तेलंगाना में आयुष्मान भारत योजना को लागू करने की मांग कर रहे हैं।
 

Advertisement
Back to Top