निम्स में बहाल हुई ओपीडी सेवा, क्रमबद्ध तरीके से हो रही मरीजों की स्क्रीनिंग

opd services started in nims hospital hyderabad - Sakshi Samachar

निम्स में फिर शुरू हुई ओपीडी सेवा

मरीजों का स्क्रीनिंग टेस्ट भी हो रहा

हैदराबाद : निज़ाम चिकित्सा संस्थान (NIMS) में आउट पेशेंट (ओपी) सेवाएं मंगलवार सुबह से शुरू हो गईं। प्रदेश में लॉकडाउन के चलते पिछले कुछ समय से यहां ओपीडी सेवाएं बंद थीं जो अब शुरू हो गई हैं और इसके साथ ही अस्पताल में मरीजों का आना भी शुरू हो गया है।

लॉकडाउन के चलते परिवहन का जरिया न होने से भी मरीज अस्पताल नहीं आ पा रहे थे, वहीं ये खबर भी फैल गई थी कि निम्स  कोरोना संदिग्धों के लिए एक विशेष वार्ड स्थापित कर रहा है, इसकी वजह से भी लोग यहां आने से डर रहे थे। 

इन घटनाक्रमों के मद्देनजर तेलंगाना राज्य सरकार ने निम्स को गैर-कोरोना अस्पताल घोषित किया। इससे मरीजों ने चैन की सांस ली और उन्होंने अब यहां आना शुरू कर दिया।

तदानुसार, अस्पताल प्रबंधन ने विशेष व्यवस्था की है। आमतौर पर आउट पेशेंट यूनिट्स को ओपी भवन और पुराने भवन में स्पेशियलिटी ब्लॉक में संचालित किया जाता है। वर्तमान में सभी ओपी सेवाओं का एक ही जगह निर्वहन किया जा रहा है जिससे मरीजों को भी कोई दिक्कत नहीं हो रही। 

मिलेनियम ब्लॉक में किया जा रहा स्क्रीनिंग टेस्ट

ओपी सेवाओं के लिए आने वाले हर मरीज का प्री-स्क्रीनिंग टेस्ट किया जा रहा है। कोरोना के लक्षण नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए ओपी कार्ड भी जारी किए जा रहे हैं। यदि परीक्षण में कोई संदेह हो रहा है तो उन्हें तुरंत गांधी अस्पताल भेजा जा रहा है। यहां मंगलवार को कुल 280 मरीजों के स्क्रीनिंग टेस्ट किए गए।

इनमें से नौ मरीजों में कोरोना वायरस के लक्षणों के संदेह में उन्हें गांधी अस्पताल भेजा गया। इससे पहले यहां दो डॉक्टरों में कोरोना के लक्षण दिखे थे तबसे इस तरह की  सावधानी बरती जा रही है।  

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में कोरोना के 40 नए मामले, कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 404

गच्ची बावली स्टेडियम होगा 1500 बिस्तरों वाले अस्पताल में तब्दील, केटीआर ने लिया तैयारियों का जायजा​

Advertisement
Back to Top