GHMC मेयर का चुनाव 11 फरवरी को, डिप्टी मेयर को लेकर सवालिया निशान

Notification Issued For GHMC Mayor On February eleventh in telangana  - Sakshi Samachar

डिप्टी मेयर किस पार्टी का होगा, इसे लेकर लगा सवालिया निशान

हैदराबाद : जीएचएमसी (GHMC) मेयर का चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। नये मेयर (Mayor) का चुनाव 11 फरवरी को होगा। साथ ही डिप्टी मेयर का भी चुनाव होगा। इस संदर्भ में चुनाव आयुक्त ने नोटिफिकेशन (Notificatiion) जारी किया। सुबह 11 बजे कॉरपोरेटर शपथ ग्रहण करेंगे। तत्पश्चात दोपहर 12:30 बजे मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होगा। इससे जुड़ी प्रक्रिया का पर्यवेक्षण करने के लिए एक वरिष्ठ आईएएस (IAS) अधिकारी नियुक्ती होगी। 

बताया गया कि फरवरी की 10 तारीख को मौजूदा मेयर का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है। दिसंबर में हुये जीएचएमसी चुनाव में 150 कॉरपोरेटर चुन लिये गये। चुनाव आयोग ने इस संदर्भ में सूची जारी कर दी है। चुनाव के नतीजे में हंग हुये थे। सत्तारूढ़ टीआरएस को 55 सीटों पर जीत मिली। 

पिछले चुनाव 2016 में टीआरएस ने कुल 150 सीटों में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी और ग्रेटर का मेयर का चुनाव निर्विरोध हुआ था। इस बार पासा कुछ पलट गया। टीआरएस 55 सीट पर ही जीत हासिल कर सकी। पार्टी को 44 सीटों का नुकसान हुआ। दुब्बाका उपचुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की। इस जीत  का असर जीएचएमसी चुनाव पर भी देखने को मिला। 

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना : सरकार ने जारी की GHMC के नव निर्वाचित पार्षदों की लिस्ट

आपको बता दें कि बीजेपी ने 2016 के जीएचएमसी चुनाव में 4 सीटों पर जीत हासिल की थी और अब 48 सीटों पर चुनाव जीता है। मजलिस को 44 सीटें मिली हैं। बीजेपी को 44 सीटों का फायदा हुआ है। मजलिस पहले भी उतने ही सीटों पर जीत हासिल कर चुकी थी और अब भी उतने ही सीटों पर जीत हासिल की है। हालांकि पिछली बार मजलिस का डिप्टी मेयर बना था। अब इस बार डिप्टी मेयर किस पार्टी का होगा, इसे लेकर सवालिया निशान है। 
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top