NHRC ने लिया संज्ञान, तेलंगाना राज्य मानव अधिकार आयोग करेगा जनगांव पुलिस ज्यादती की जांच

NHRC orders Telangana State Human Rights Commission to investigate Jangaon Police atrocities - Sakshi Samachar

बीजेपी जिला अध्यक्ष के साथ मारपीट

बंडी संजय ने पुलिस के एक्शन की मांग की

हैदराबाद : जनगांव (Jangaon) में बीजेपी (BJP) जिला अध्यक्ष के साथ मारपीट और पुलिस के लाठीचार्ज का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commision) तक जा पहुंचा है। मामले को संज्ञान में लेते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने तेलंगाना (Telangana) राज्य मानवाधिकार आयोग को मामले पर सुनवाई करने को कहा है। 

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने आदेश में कहा कि मामला राज्य के विषय से जुड़ा है। लिहाजा मानवाधिकार कानून 1993 के तहत राज्य मानव अधिकार आयोग को मामले की शिकायत सुनवाई के लिए भेजी जा रही है। इस मामले में जनगांव पुलिस पहले ही विभागीय जांच शुरू कर चुकी है। 

बीजेपी जिला अध्यक्ष के साथ मारपीट  

बताया जा रहा है कि स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस पर मनाए जाने वाले राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर बीजेपी ने शहर में पोस्टर बैनर लगाए थे, जिसे नगर पालिका के कर्मचारियों ने हटा दिया था। बीजेपी के जिला अध्यक्ष पवन शर्मा इसका विरोध दर्ज करवाने के लिए नगरपालिका कमिश्नर के दफ्तर पहुंचे थे। 

कमिश्नर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के गुस्से को देखते हुए पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद सब इंस्पेक्टर श्रीनिवास दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और बीजेपी जिला अध्यक्ष पवन शर्मा पर लाठियां बरसाना शुरू कर दीं। उन्हें कमिश्नर के दफ्तर से धक्का देते हुए और मारपीट करते हुए पुलिस की गाड़ी में बैठाया गया। आरोप है कि बाद में सीआई मल्लेश यादव ने भी बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजी। 

NHCR में शिकायत दर्ज कराई

इस मामले में बीजेपी विधि प्रकोष्ठ से जुड़े एडवोकेट के. करूणासागर ने राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में शिकायत दर्ज करवाई थी। सोमवार को राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने राज्य मानव अधिकार आयोग को आदेश दिया है कि वो मामले पर सुनवाई करे।

बंडी संजय ने पुलिस के एक्शन की मांग की

जनगांव बीजेपी अध्यक्ष पवन शर्मा के साथ पुलिस की ज्यादती की वीडियो सामने आने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंडी सजय ने अस्पताल में पवन शर्मा से मुलाकात की थी और उन पर लाठियां बरसाने वाले पुलिस वालों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी। 

बंडी संजय ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज नहीं किए जाने पर हैदराबाद में पुलिस महानिदेशक के दफ्तर का घेराव करने का ऐलान किया है। मामले की गंभीरता को भांपते हुए जनगांव पुलिस कमिश्नर पी. प्रमोद कुमार ने डीसीपी वेस्ट जोन के श्रीनिवास रेड्डी को पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया है। सीआई मल्लेश यादव और सब इंस्पेक्टर श्रीनिवास के खिलाफ विभागीय जांच हुई है। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top