तेलंगाना में लगातार घट रहे कोरोना के मामले, नए 837 केस दर्ज, चार लोगों की मौत

new 837 corona cases in telangana  - Sakshi Samachar

तेलंगाना में लगातार घट रहे कोरोना के मामले 

नए 837 केस दर्ज, 4 की मौत 

हैदराबाद : राज्य के लोग अब राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि तेलंगाना में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं। हालांकि देखा जाए तो कल की तुलना में आज थोड़े अधिक मामले दर्ज किए गए  पर राज्य में कोरोना मामलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट देखी जा रही है। 

दो दिनों में तो एक हजार से कम पॉजिटिव मामले दर्ज हुए हैं जो अपने आपमें राहत देने वाली खबर है। 

पिछले 24 घंटों में राज्य भर में 837 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ बुलेटिन जारी करके ये बात बताई। इससे राज्य में अब तक दर्ज किए गए मामलों की कुल संख्या 2,32,671 हो गई है।

इस बुलेटिन में कहा यहा कि कोरोना महामारी से अब तक 1,554 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। इससे अब तक राज्य में कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा 2,13,466 हो चुका हैं। 

वहीं पिछले 24 घंटों में  कोरोना से चार लोगों की मौत हो गई। इससे कोरोना से कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,315 हो गयी है। 

वर्तमान में राज्य में 17,890 कोरोना सक्रिय मामले हैं। चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 14,851 लोगों का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। जहां देश में कोरोना मृत्यु दर 1.5 प्रतिशत है  तो यह राज्य में घटकर 0.56 प्रतिशत हो गयी है, यह भी राज्य के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। 

साथ ही पूरे भारत में रिकवरी रेट 90.3 प्रतिशत है तेलंगाना में यह बढ़कर 91.14 प्रतिशत हो गयी है। 

इसे भी पढ़ें : 

भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय गिरफ्तार, कहा-दुब्बाका चुनाव जीतने के लिए गलत रास्ते अपना रही TRS

सोमवार को कोरोना परीक्षणों की संख्या में भारी गिरावट आई। यही कारण है कि कोरोना मामलों में भी भारी गिरावट आई है। हाल ही में राज्य भर में 21,099 कोरोना परीक्षण किए गए। इससे राज्य में परीक्षणों की कुल संख्या बढ़कर 41,15,516 हो गई।

Advertisement
Back to Top