डॉक्टर की लापरवाही से महिला की मौत, बुखार को समझ बैठा कोरोना संदिग्ध

Woman Died due to Doctor Negligence in Telangana - Sakshi Samachar

केवल बुखार आने पर महिला को अस्पताल में भर्ती किया

डॉक्टर की लापरवाही से महिला की मौत

हैदराबाद : मंचीरियाल जिले में चेन्नूर मंडल के मुत्तीरावपल्ले की एक कोरोना वायरस संदिग्ध महिला की मौत हो गई। उसमें बुखार के लक्षण दिखाई देने पर मंचिरियाल के चिकित्सा विभाग के अधिकारी ने उसे हैदराबाद के गांधी अस्पताल भेजा। वहां डॉक्टरों ने उसे किंग कोटी अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी।

इस पर मंचिरियाल से साथ आये चिकित्सा कर्मी उसे किंग कोटी ले गये। अस्पताल में पहुंचने के बाद वहां के डॉक्टरों ने कहा कि केवल बुखार आने पर महिला को यहां क्यों लाया गया। उसका वहीं पर चिकित्सा टेस्ट कर यहां भेजना था। इस बीच, महिला को उलटी हुई और उसकी मौत हो गई। महिला के साथ गये चिकित्सा कर्मचारी उसे वापस मंचिरियाल अस्पताल लाया। वहां पर बताया गया कि महिला की कोरोना से मौत हो गई। 

चिकित्सा कर्मचारियों और डॉक्टरों के खिलाफ मृतक महिला के बेटे ने आरोप लगाया। उसने अपने आरोप में कहा कि डॉक्टरों की लापरवाही से उसके मां की मौत हो गई। हालांकि उसने अधिकारी से कहा था कि उसकी मां को बुखार आया है और बीते कई दिनों से वह अस्वस्थ हैं। इस पर डॉक्टरों ने बिना सोचे और टेस्ट किये उसे महिला को कोरोना वायरस संदिग्ध समझ कर उसे हैदराबाद के गांधी अस्पताल भेज दिया।

इस बीच मृतक महिला के बेटे ने कहा कि उसने नो़डल अधिकारी से अनुरोध किया था कि यदि उसकी मां कोरोना संदिग्ध है तो उसे क्वारंटाइन में रखा जाये लेकिन उसके अनुरोध की ओर लापरवाही करते हुये उसे बेवजह हैदराबाद भेजा गया। इस बीच उलटी होने के बाद उसकी मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद ओल्ड सिटी में पॉजिटिव महिला की मौत, परिवार के 17 लोग भी चपेट में

तेलंगाना में जारी है कोरोना का कहर, 52 पॉजिटिव केस हुए दर्ज, 644 हुई संक्रमितों की संख्या

आपको बता दें कि चेन्नूर मंडल के मुत्तीरावपल्ले की गद्दे चिन्नन्ना की बेटी लक्ष्मी को बुखार आने पर उसे मंचिरियाल के अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहां पर नोडल अधिकारी ने उसे कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज समझ कर हैदराबाद भेज दिया था। इस दौरान उसकी मौत हो गई। इस पर मृतक महिला के बेटे ने डॉक्टर के खिलाफ आरोप लगाया कि उनकी लापरवाही के चलते उसके मां की मौत हुई। 

Advertisement
Back to Top