तेलंगाना में 6 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों का होम क्वारंटाइन में इलाज जारी : श्रीनिवास राव

More than 6 thousand corona patients in Telangana in home   quarantine - Sakshi Samachar

तेलंगाना छह हजार कोरोना मरीज होम क्वारंटाइन में है

12,000 मामलों को एक महीने से होम क्वारंटाइन में है

हैदराबाद : तेलंगाना में 6 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों का घर में इलाज चल रहा है और राज्य सरकार महामारी से निपटने के लिए जांच बढ़ा रही है। लोक स्वास्थ्य के महानिदेशक जी श्रीनिवास राव ने यहां पत्रकारों से कहा, "दिल्ली के बाद, घर में पृथक वास (होम क्वारंटाइन) में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले तेलंगाना में हैं। 12,000 मामलों को पिछले एक महीने से घर में पृथकवास में रखा गया है। जबकि फिलहाल 6,552 मामले घर में पृथक वास में हैं।"

घर में पृथक में रखे गए मरीजों को फोन और वीडियो के जरिए परामर्श दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आपात स्थिति में मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जाता है। राज्य में शुक्रवार तक संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 9,984 है। उन्होंने बताया कि अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद, मामले बढ़े हैं। अधिकारी ने बताया कि जून में ही 13,534 मामले सामने आए हैं।

तेलंगाना में शनिवार को कोरोना वायरस के कुल 20,462 मामले हैं। राव ने बताया कि अबतक 280 मरीजों की मौत हुई है। इनमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा लोग पहले से किसी और बीमरी से पीड़ित थे। अधिकारी ने बताया कि फिलहाल प्रतिदिन 6,500 जांच की जा सकती हैं तथा पांच और प्रयोगशालाएं जल्द खुलेंगी। उन्होंने बताया कि मृत्यु दर 1.7 फीसदी है और 95 फीसदी से ज्यादा मरीज ठीक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :

हैदराबाद में निजी लैब में रुके कोरोना परीक्षण, ये है पूरा मामला

Advertisement
Back to Top