केटीआर ने किया गिफ्ट ए स्माइल एम्बुलेंस का शुभारंभ, कोविड मरीजों के लिए होगी इस्तेमाल

Minister KTR launches gift a smile ambulance, will be used for Kovid patients - Sakshi Samachar

मंत्री केटीआर ने कोविड मरीजों के लिए विशेष एंबुलेंस का किया शुभारंभ

कई मंत्रियों व विधायकों ने अपनी ओर से सौंपी एंबुलेंस 

हैदराबाद: मंत्री अल्लोल इंद्रकरण रेड्डी ने गिफ्ट ए स्माइल कार्यक्रम के हिस्से के रूप में एंबुलेंस अपनी ओर से कोविड मरीजों के लिए सरकार को सौंपा। आईटी और नगरपालिका मामलों के राज्य मंत्री केटीआर ने गुरुवार को मंत्री इंद्रकरण रेड्डी, सरकारी सचेतक बाल्का सुमन और मंचिर्याल के विधायक दिवाकर राव द्वारा 'गिफ्ट ए स्माइल' कार्यक्रम के तहत प्रगति भवन में कोविड रिस्पांस एम्बुलेंस का झंडा फहराकर शुभारंभ किया गया। 

मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने 3 एम्बुलेंस, सरकारी सचेतक बाल्का सुमन ने 2 और मंचिर्याल के विधायक दिवाकर राव ने 1 एम्बुलेंस को उपहार में दिया। केटीआर ने इस अवसर पर कोविड के राहत कार्यों के लिए सरकार को एंबुलेंस सौंपने वालों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने कहा कि कोविड रिस्पांस एम्बुलेंस को केटीआर के जन्मदिन के अवसर पर दिए गए 'गिफ्ट ए स्माइल' कार्यक्रम के हिस्से के रूप में कोरोना पीड़ितों को उपहार के रूप में दिया गया। सरकारी अस्पतालों के प्रबंधन के तहत निर्मल और मंचिर्याल जिलों में कलेक्टरों की देख-रेख में एम्बुलेंस जनता के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी।

ये वाहन ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सहित अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। इसमें कोरोना के गंभीर रोगी के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मौजूद हैं। 

आपको बता दें कि तेलंगाना में कोरोना वायरस का कहर बदस्तूर जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,176 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 10 लोगों की वायरस की वजह से मौत हो गई। 

राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,79,246 हो गई है, जबकि 1,48,139 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर लौट चुके हैं। राज्य में वर्तमान में 30,037 कोरोना मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

कोरोना संक्रमण की वजह से राज्य में अब तक 1070 लोगों की मौत हो चुकी है। तेलंगाना में मृत्यु दर 0.59 फीसदी है जो कि राष्ट्रीय आकड़ा 1.59 फीसदी से काफी कम है।कोरोनावायरस के रोजाना आंकड़े दिखाते हैं कि जिलों में इसका प्रसार ज्यादा हो रहा है जबकि ग्रेटर हैदराबाद इलाके में अब स्थिति नियंत्रण में नजर आ रही है।

ग्रेटर हैदराबाद में पिछले 24 घंटों में 308 मामले सामने आए, जबकि एक दिन पहले ये आंकड़ा 321 था। जो जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं उनमें मेडचाल मल्काजगिरी (151), नालगोंडा (136), करीमनगर (121) शामिल हैं।तेलंगाना में पिछले 24 घंटों में 2,004 लोग इस बीमारी से ठीक हुए, जिसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1,48,139 हो गई है।

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में सामने आए 2,176 नए मामले, 10 लोगों की मौत

राज्य में रिकवरी रेट 82.64 फीसदी है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ये आंकड़ा 81.42 फीसदी है। राज्य में सक्रिय मामलों में 23,929 होम आइसोलेशन में हैं।तेलंगाना में स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटों में 55,318 नमूनों की जांच की गई।

Advertisement
Back to Top