हैदराबाद : वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप सिंह की 480वीं जयंती मनाई गई

Maharana Pratap Singh 480th jayanti celebrated in hyderabad of Telangana - Sakshi Samachar

सेना का आमना-सामना

हैदराबाद : क्षत्रिय राजपूत ट्रस्ट बोर्ड और अन्य संबंधित संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में महाराणा प्रताप सिंह जी की 480वीं जयंती मनाई गई। अवसर पर महाराणा प्रताप पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने कहा कि महाराणा प्रताप सिंह ने किसी जालिम के सामने कभी हार नहीं मानी। अकबर को महाराणा प्रताप से डर लगता था। 

मुख्य अतिथि ने कहा कि हल्दी घाटी युद्ध के दौरान महाराणा और अकबर की सेना का आमना-सामना हुआ था। सेना में अकबर का सेनापति बहलोल खान था। वह बड़ा ही जालिम था। हिंदू वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप ने अपनी तलवार से एक ही वार में बहलोल खान के धड को सीधे दो भागों में चीर दिया।

इसे भी पढ़ें :

क्षत्रिय राजपूत सभा ने जरूरतमंद समुदायों में वितरित की जीवनावश्यक चीजें

क्षत्रिय राजपूत ट्रस्ट बोर्ड, अम्बरपेट, हैदराबाद का वार्षिक उत्सव संपन्न

बुंदेली राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन और अन्य संस्थाओं के गणमान्यों ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पित किये। कार्यक्रम में क्षत्रिय राजपूत ट्रस्ट बोर्ड के चेयरमैन और महाराणा प्रताप को-ऑपरेटिव बैंक डायरेक्टर ठाकुर नरेंद्र सिंह बिसेन, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के उपाध्यक्ष एवं क्षत्रिय राजपूत सभा के संरक्षक सूरज सिंह, क्षत्रिय राजपूत बोर्ड के ट्रस्टी एवं कोषाध्यक्ष ठाकुर धीरेंद्र सिंह, ट्रस्टी ठाकुर रघुनंदन सिंह, बुंदेली राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ठाकुर रंजित सिंह, समाजसेवक ठाकुर राजेंद्र सिंह, रमेश सिंह, आगापुरा समाज सेवक संघ के गणमान्य और अन्य शामिल थे। 
 

Advertisement
Back to Top