तेलंगाना में बेल्ट शॉपों में शराब की बिक्री जारी, क्वार्टर की कीमत जानकार रह जाएंगे दंग

Liquor sales in belt shops in Telangana - Sakshi Samachar

तेलंगाना में बेल्ट शॉप पर बेची जा रही शराब

दोगुनी कीमत में लोग खरीद रहे शराब

प्रशासन ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

हैदराबाद : तेलंगाना में लॉकडाउन है। सरकार ने कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश भर में लॉकडाउन घोषित किया है। सब कुछ बंद हो चुका है। शराब की दुकानें भी बंद है। इसके चलते शराब पीने वालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

इसी क्रम में तेलंगाना के अनेक इलाकों में बेल्ट शॉप मात्र खुले हैं। आरोप है कि ये सब अधिकारियों के साथ मिलीभगत होने के कारण जारी है। इन बेल्ट शॉपों में मनमाने ढंग से शराब बेची जा रही हैं। एक ओर शराब नहीं मिलने से परेशान शराब प्रेमी बिना पैसे की चिंता किये खरीद कर पी रहे हैं, तो कुछ लोग झगड़े पर उतर आ रहे हैं। 

पता चला है कि बेल्ट शॉपों में MRP से भी दो-तीन गुना ज्यादा दामों पर शराब बेची जा रही है। यह भी बताया गया है कि शराब की दुकानों में क्वार्टर बोतल कीमत 120 रुपये हैं। मगर गांवों के बेल्ट शॉपों में क्वार्टर बोतल 300 से लेकर 400 रुपये में बेच रहे हैं। शराब प्रेमी मजबूर होकर महंगी शराब खरीद कर पी रहे हैं। 

यह भी पढ़ें :

लॉकडाउन का शराबियों पर पड़ा रहा है बुरा असर, कर रहे हैं अजीब सी हरकतें

कहा जा रहा है कि बेल्ट शॉपों के मालिक शराब को छिपाकर रखकर बेच रहे हैं। यह सब आबकारी विभाग के अधिकारियों के मिली भगत के साथ जारी है। तेलंगाना के अनेक जिलों में शराब का अवैध करोबार जारी है। जनता सरकार से आग्रह कर रही है कि इस घटना को गंभीरता से ले और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। 

दूसरी ओर आबकारी विभाग के परिगि सीआई चंद्रशेखर ने मीडिया से कहा कि बेल्ट शॉपों के मालिक यदि शराब बेचते है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया यदि किसी गांव में शराब बेचे जाने की जानकारी हो तो स्थानीय आबकारी अधिकारी दें। उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

Advertisement
Back to Top