GHMC चुनाव नतीजों पर बोले KTR, 'निराश नहीं है पार्टी, कई सीटों पर जीत का अंतर बेहद कम'

KTR says on GHMC Election Results not to disappoint  - Sakshi Samachar

ग्रेटर हैदराबाद चुनाव 2020 में  दो सीटों तक सीमित रह गई कांग्रेस

जीएचएमसी चुनाव 2020 में टीडीपी का हुआ सुफड़ा साफ़

हैदराबाद : जीएचएमसी (GHMC)चुनाव 2020 के नतीजे को लेकर टीआरएस (TRS)के कार्यकारी अध्यक्ष एवं मंत्री केटीआर (KTR) ने कहा कि चुनाव में 12 सीटों पर टीआरएस के उम्मीदवार काफी कम मतों से हारे हैं। चुनाव नतीजों को लेकर निराश होने की आवश्यकता नहीं है। टीआरएस ने जितनी सीटों पर जीत हासिल करने का अनुमान लगाया था, उतनी सीटों पर उन्हें जीत हासिल नहीं हुई है। इसके बावजूद मेयर के चुनाव को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं है। इसमें काफी समय है। दो महीने की अवधि में मेयर का चयन किया जाना है। पिछले चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में 20 अधिक सीटों पर जीत हासिल करने की संभावना थी।

जीएचएमसी के कुल सीटों 150 में से टीआरएस को 56 डिवीजनों में जीत हासिल हुई है। एआईएमआईएम (AIMIM) को 43 सीटें मिली हैं तो बीजेपी (BJP) ने 48 सीटों पर जीत का परचम लहराया है। कांग्रेस (Congress) को हार का सामना करना पड़ा और केवल दो सीटों तक ही कांग्रेस सीमित रह गई। कांग्रेस ने 106 जगहों पर चुनाव लड़ा और केवल दो सीटें  हासिल कर पाईं। टीडीपी (TDP) का जीएचएमसी चुनाव 2020 में सुफड़ा साफ हो गया है। किसी एक स्थान पर जीत हासिल नहीं कर पाई। चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। मेयर चुनाव में एमआईएम महत्वपूर्ण पार्टी बनकर उभरी है। 

करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए पीसीसी अध्यक्ष ने की इस्तीफे की घोषणा 

जीएचएमसी चुनाव 2020 में कांग्रेस की करारी हार को देखते हुए तेलंगाना (Telangana) प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी (Uttam Kumar Reddy) ने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। उन्होंने अपना इस्तीफा एआईसीसी (AICC) को भेज दिया है। उन्होंने चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी ली है। हालांकि उन्होंने पहले ही एआईसीसी इस्तीफा मंजूर करने का अनुरोध किया था। उन्होंने नये पीसीसी अध्यक्ष का चुनाव करने का भी अनुरोध किया है।  

इसे भी पढ़ें :

GHMC Elections 2020 : अपने गढ़ में मजबूती से उभर रही MIM, डिप्टी मेयर चुनाव जीते

GHMC Election 2020 :हैदराबाद में बीजेपी की मेहनत लाई रंग, चुनाव में सबसे ज्यादा मिला फायदा

आपको बता दें कि भाजपा के उम्मीदवारों ने पिछले जीएचएमसी के चुनाव में जीत हासिल करनेवाली गच्चीबावली, अडिकमेट, गनफाउंड्री, मंगलहाट की सीटों पर जीएचएमसी चुनाव 2020 में जीत हासिल की है। पिछले चुनाव में जामबाग की सीट पर एमआईएम के उम्मीदवार ने जीता था, उस सीट पर भाजपा ने अपना परचम लहराया है। 
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top