तेलंगाना में कोविड रिकवरी रेट सबसे ज्यादा, कुछ दिनों बाद प्रतिदिन 40,000 कोरोना टेस्ट होंगे

ktr says covid recovery rate of telangana is highest in India - Sakshi Samachar

तेलंगाना में रिकवरी रेट 72 प्रतिशत है

अकेले सरकार महामारी से नहीं लड़ सकती

हैदराबाद : तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री कल्वाकुंटला तारका रामाराव (केटीआर) ने कहा कि भारत में तेलंगाना का कोविड रिकवरी रेट सबसे ज्यादा है। राज्य में कोरोना से मरनेवालों का मृत्यू दर 1 प्रतिशत से भी कम है। फिलहाल तेलंगाना में रिकवरी रेट 72 प्रतिशत है। 

केटीआर ने कहा कि कोरोना टेस्ट पहले से ही राज्य में 1,200 से अधिक चल रहा था। हर दिन 23,000 से अधिक कोरोना टेस्ट किये जा रहे थे और कुछ दिनों बाद प्रतिदिन 40,000 से अधिक टेस्ट बढ़ जाएंगे।  उन्होंने रविवार को कोविड और अन्य मुद्दों पर पूछे गये सवालों का जवाब दिया। मंत्री ने कहा कि निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों के साथ बुरा व्यवहार किया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने में सरकार संकोच नहीं करेगी।  

तेलंगाना के मंत्री ने लोगों से अपील करते हुये कहा, " सरकारी अस्पतालों के खिलाफ सरकार विरोधी प्रचार एवं प्रसार करने की बजाय लोगों को इन अस्पतालों में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को बारे में बताया गया तो अच्छा होगा। इन अस्पतालों में हजारों लोगों का इलाज किया जा चुका है और उन्हें सुरक्षित घर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि अकेले सरकार महामारी से नहीं लड़ सकती। दुनिया भर में कोविड के खिलाफ जंग जारी है। इस जंग में शामिल होने का मंत्री केटीआर ने लोगों को आग्रह किया है। 

आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में तेलंगाना के योगदान से संबंधित एक प्रश्न के जवाब में मंत्री तारका रामाराव ने कहा, "हम प्रार्थना करेंगे और राम राज की आशा करेंगे। हमारे महान देश के संविधान में सभी धर्मों, जातियों और वर्गों के लोगों का सम्मान और व्यवहार करने की बातें संविधान में निहित है। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top