गच्ची बावली स्टेडियम होगा 1500 बिस्तरों वाले अस्पताल में तब्दील, केटीआर ने लिया तैयारियों का जायजा

KTR and Etella inspect health facility at Gachibowli Stadium - Sakshi Samachar

गच्ची बावली स्टेडियम में स्पोर्ट्स विलेज को बनाया जा रहा अस्पताल

मंत्री केटीआर और ईटेला ने किया इस अस्पताल का दौरा

हैदराबाद: कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाजा के लिए तेलंगाना सरकार 1,500 बिस्तर वाले अस्पताल का निर्माण करवा रही है। राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है ऐसे में सरकार बिना देरी के उपचार प्रदान करने के लिए एहतियात के तौर पर गच्ची बावली स्टेडियम के स्पोर्ट्स विलेज को अस्पताल में तब्दील कर रही है। गौरतलब  है कि  चीन ने कोरोना मरीजों के लिए वुहान शहर में सिर्फ10 दिनों में 1,000 बेड्स का अस्पताल बनाया था।

गच्ची बावली स्टेडियम में स्पोर्ट्स विलेज को कोविड -19 रोगियों के लिए 1500-बिस्तर वाली हेल्थकेयर सुविधा में बदलने का काम अगले कुछ दिनों में पूरा होने की उम्मीद है। मंगलवार को,आईटी मंत्री केटी रामाराव और स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर ने वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ स्पोर्ट्स विलेज का दौरा किया और निर्माण कार्य की समीक्षा की।

हैदराबाद में निजी स्वास्थ्य सुविधाओं पर उपलब्ध बुनियादी ढाँचे के साथ स्पोर्ट्स विलेज की सुविधा को आधुनिक तकनीक के साथ बदला जा रहा है। इस सुविधा में कोविड -19 पॉजिटिव और संदिग्ध रोगियों के लिए पर्सनल और शेयरिंग कमरे होंगे, इसके अलावा स्वचालित पानी के नल अटैच्‍ड वॉशरूम के कमरे भी होंगे।

मंत्रियों ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बातचीत की, जो सुविधा योजना में शामिल हैं, एक घंटे से अधिक समय तक यह बातचीत चली। मंत्रियों ने अग्नि सुरक्षा उपायों की उपलब्धता और पार्किंग की जगह के बारे में भी पूछताछ की।

अधिकारी नई सुविधा में कोविड -19 संदिग्धों और पॉजिटिव रोगियों को पौष्टिक और स्वच्छ भोजन परोसने के लिए एक कैटरिंग एजेंसी से बात करने की योजना भी बना रहे हैं। उस्मानिया जनरल अस्पताल के अधीक्षक डॉ नागेन्द्र सहित वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी भी वहां उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें : 
कोरोना का डर तो जैसे करीमनगर का पीछा ही नहीं छोड़ रहा

हैदराबाद : पुलिस कांस्टेबल में कोरोना पॉजिटिव, पुलिस विभाग अलर्ट

Advertisement
Back to Top