बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कोत्तापेट फ्रूट मार्केट हुआ लॉकडाउन, किसानों में आक्रोश

kothapet fruit market closed due to coronavirus spreading in hyderabad - Sakshi Samachar

 कोविड की रोकथाम को लेकर जरूरी व्यवस्था नहीं है

हवा के साथ हुई बारिश से शेड क्षतिग्रस्त हुये

हैदराबाद : महानगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कोत्तापेट फ्रूट मार्केट बंद कर दिया गया है। मार्कटिंग विभाग के अधिकारी ने यह घोषणा की है। कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुये रोकथाम के मद्देनजर यह कदम उठाने की बात अधिकारी ने कही। उन्होंने मार्केट में फल लाने किसानों को क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा।

किसानों ने कहा कि मार्केट में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जरूरी व्यवस्था नहीं है और तात्कालिक शेड बनाये गये है। ऐसे स्थिति में व्यापार में लेन-देन कैसे किया जा सकता है। तीन महीने पहले भी अधिकारियों ने फल लाने वाले किसानों को क्वारंटाइन के लिए कहा था। 

किसानोें ने बताया कि मार्केट में स्थायी तौर पर सुविधा नहीं होने से हवा के साथ हुई बारिश से शेड क्षतिग्रस्त हुये। बिना किसी ठोस सुविधा के क्वारंटाइन जाने का आदेश दिया जा रहा है। स्थिति को लेकर किसान आक्रोशित हो रहे हैं।  

पिछले तीन महीने पहले फ्रूट मार्केट को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया लेकिन वहां पर मौलिक सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई। इससे किसानों और व्यापारियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बिना किसी स्थायी सुविधा के 12 जुलाई से किसानों और व्यापारियों को क्वारंटाइन भेजा जा रहा है। अदालत के आदेश की अवहेलना की जा रही है। कमीशन एजेंट ने कहा कि अदालत के आदेश का उल्लंघन करने पर किसान और व्यापारी न्यायालय का दरवाजा खटखटायेंगे।

Loading...
Related Tweets
Advertisement
Back to Top