खम्मम की महिला ने जीता 'मिसेज इंडिया फोटोजेनिक’ का खिताब

khammam women stands mrs india runnerup won mrs photogenic - Sakshi Samachar

खम्मम की महिला के सिर पर सजा मिसेज फोटोजेनिक का खिताब 

मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट में फर्स्ट रनर अप भी रहीं 

हैदराबाद : राज्य के खम्मम जिले (Khammam) की एमबीए स्नातक मोहम्मद फराह को अहमदाबाद (Ahmedabad), गुजरात (Gujarat) में विवाहित महिलाओं के लिए आयोजित वीपीआर मिसेज इंडिया 2021 (MRS India 2021) ब्यूटी पेजेंट सीजन 2 ’में ' मिसेज इंडिया फोटोजेनिक’ (MRS INDIA Photogenic) चुना गया। रविवार 21 फरवरी को फाइनल मुकाबले हुए।

इस प्रतियोगिता में फराह ‘फर्स्ट रनर-अप’ भी रहीं, जिसमें देश भर की 912 महिलाओं ने हिस्सा लिया था। उनमें से 41 ने ही फाइनल में जगह बनाई थी।

फराह, जो प्रतियोगिता में तेलंगाना से भाग लेने वाली एकमात्र महिला थीं, ने कहा कि अन्य सौंदर्य प्रतियोगिता के विपरीत, 21 मिसेज इंडिया 2021 ब्यूटी पेजेंट ’का आयोजन पूरी तरह से पारंपरिक तरीके से किया गया था। ऑडिशन छह महीने की अवधि में आयोजित किए गए थे और इनमें अलग-अलग असाइनमेंट, टैलेंट राउंड, ट्रेडिशनल राउंड और फाइनल राउंड शामिल थे।

इस उपलब्धि से उत्साहित होकर उन्होंने कहा कि यह उनके पति मोहम्मद आसिफ इकबाल, परिवार और दोस्तों के प्रोत्साहन और समर्थन से ही संभव हो सका। दो बच्चों की माँ, फराह मानवाधिकार और सामाजिक न्याय और महिला सशक्तिकरण के सचिव के रूप में सेवा कर रही हैं और खम्मम में जयनगर कॉलोनी, बाल्लेपल्ली में रहती हैं।

फराह ने कहा कि वह महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करने और हर संभव तरीके से समाज की सेवा करने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि यही वह जवाब था जो उन्होंने जज को भी दिया था जब उन्होंने उससे पूछा था कि वह ’मिसेज इंडिया 2021 क्यों बनना चाहती है। '

इसे भी पढ़ें: 

मंत्री KTR का पीए बताकर मांगे 50 लाख रुपये, ठगी की कोशिश में पूर्व रणजी क्रिकेटर गिरफ्तार

फराह ने कहा कि “मैंने उनसे कहा कि मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार से आती हूं और मैंने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने और समाज में महिलाओं को अपनी क्षमता का एहसास कराने में मदद करना मेरा बचपन का सपना था, ”फराह ने कहा,“ महिलाओं में शादी और खुद को घरेलू जीवन तक सीमित करने के बजाय अपने जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अपनी जन्मजात प्रतिभाओं का पता लगाने की इच्छा होनी चाहिए और सौंदर्य प्रतियोगिता में अपनी भागीदारी से मैं यही साबित करना चाहती थी।"
 

Advertisement
Back to Top