शहर में कोरोना का हॉटस्पॉट बना खैरताबाद जोन, 20 दिनों में दर्ज हुए 180 मामले

Khairatabad zone becomes Corona's hotspot in city 180 cases in 20 days - Sakshi Samachar

तेलंगाना में कोरोना का कहर जारी है 

जीएचएमसी में सबसे ज्यादा मामले दर्ज हो रहे

खैरताबाद बन गया कोरोना का हॉटस्पॉट 

हैदराबाद : तेलंगाना में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 3 हजार के करीब पहुंच गई है। राज्य में कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। खासकर राजधानी हैदराबाद में स्थिति नियंत्रण में नहीं आ पा रही है। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 99 नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से जीएचएमसी के तहत दर्ज 70 मामलों की संख्या स्थिति की गंभीरता को दर्शा रही है।

हैदराबाद में स्थिति तब नियंत्रण में थी जब लॉकडाउन चल रहा था, लेकिन एक बार लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देने के बाद से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। खैरताबाद जोन में तो कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। खैरताबाद और चारमीनार ज़ोन में ही कोरोना के सबसे अधिक मामले दर्ज हो रहे हैं। 

मार्च में मरकज के असर के चलते चारमीनार जोन में ज्यादा केस दर्ज हुए। मार्च से मई के अंत तक इस जोन में 520 मामले दर्ज किए गए थे।  वहीं खैरताबाद जोन में लॉकडाउन में ढील के बाद कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक खैरताबाद जोन में 250 मामले दर्ज हुए हैं जबकि पिछले 20 दिनों में ही कोरोना के यहां 180 मामले सामने आए हैं।

यहां प्राथमिक और द्वितीय संपर्कों की पहचान करना अधिकारियों के लिए सिरदर्द बन गया है। आजकल शहर में रिपोर्ट किए गए अधिकांश कोरोना पॉजिटिव मामले इसी क्षेत्र से आ रहे हैं और इस तरह खैरताबाद कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। 

आपको बता दें कि  तेलंगाना में 99 नए कोरोना मामले हैं। इससे मामलों की कुल संख्या 2,891 हो गई। नए मामलों में, 87 स्थानीय लोग हैं, 12 प्रवासी श्रमिक और विदेशी हैं।

तेलंगाना चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कोरोना पर एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किया। अब तक 1,526 लोग कोरोना से उबर चुके हैं और डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि 92 की मौत हो चुकी है। आज कोरोना से चार लोगों की मौत हुई है। वर्तमान में राज्य में 1,273 कोरोना सक्रिय मामले हैं।

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में जारी है कोरोना का कहर, 99 नए मामलों के साथ कुल संख्या हुई 2,891

हैदराबाद के उस्मानिया मेडिकल कॉलेज में भी घुसा कोरोना, 12 छात्रों के पॉजिटिव होने से फैली दहशत

Advertisement
Back to Top