भारत में ISB को इकोनॉमिस्ट एमबीए रैंकिंग 2021 में मिला पहला स्थान

ISB Got First Position In Economist MBA Ranking 2021 - Sakshi Samachar

आईएसबी ने पहली बार द इकोनॉमिस्ट रैंकिंग में लिया है भाग

ISB के प्रोफेसर राजेंद्र श्रीवास्तव उपलब्धि पर जाहिर की खुशी

ग्लोबल स्तर पर 44 वें नंबर है इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस

हैदराबाद : इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) को इकोनॉमिस्ट पूर्णकालिक एमबीए रैंकिंग 2021 (Economist MBA Ranking 2021) में भारत में नंबर 1 और वैश्विक स्तर पर 44 वें स्थान पर रखा गया है। रैंकिंग ने 2019 के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (Post Graduate Program) कक्षा से पूर्व छात्रों और 2020 के पीजीपी वर्ग के छात्रों का सर्वेक्षण किया। आईएसबी (ISB) ने पहली बार द इकोनॉमिस्ट रैंकिंग (The Economist Ranking) में भाग लिया है।

द इकोनॉमिस्ट ने कार्यक्रम को चार श्रेणियों के आधार पर रैंकिंग दी है, जिनमें करियर के नए अवसर, व्यक्तिगत विकास, शैक्षिक अनुभव, वेतन और नेटवर्क की क्षमता शामिल हैं। वैश्विक स्तर पर, ISB को "नए करियर के अवसरों" के तहत नंबर 2 पर रखा गया है, जिसमें भर्तियों की विविधता, प्लेसमेंट की सफलता, कैरियर सेवा के पूर्व छात्रों की रेटिंग शामिल है। आस्ट्रेलिया में नंबर 5 और नेटवर्क श्रेणी की क्षमता के तहत "पूर्व छात्रों के प्रभाव पैरामीटर की पूर्व छात्र रेटिंग" में नंबर 7 पर रखा गया है।

प्रोफेसर राजेंद्र श्रीवास्तव ने वैश्विक रैंकिंग पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, '' इकोनॉमिस्ट की रैंकिंग बताती है कि ISB अपने छात्रों को सर्वश्रेष्ठ समग्र शिक्षा प्रदान करता है और उन्हें भविष्य के लिए तैयार होने के लिए सुसज्जित करता है। यह वैश्विक रैंकिंग एक स्पष्ट गवाही है कि ISB अपने छात्रों को बेहतरीन प्रबंधन शिक्षा प्रदान करने में सबसे आगे है। 

इसे भी पढ़ें: तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी चुनौती, कहा- ' अब करो गिरफ्तार'

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि आईएसबी प्रारंभिक बिजनेस स्कूलों में से एक था और कोरोना की चुनौतियों से निपटते हुए लक्ष्य को पाने के लिए तैयार था। आईएसबी नए विकास पथों पर चलना जारी रखेगा, जो राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रबंधन शिक्षा को पुनर्परिभाषित करने में अच्छी तरह से वृद्धि करेंगे।

 

Advertisement
Back to Top