तेलंगाना में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, मंत्री जी दे रहे हैं ऐसी दलील

in Hyderabad Measures being taken to contain increasing Covid-19 cases etela  - Sakshi Samachar

तेलंगाना में नहीं थम रहे कोरोना के मामले

GHMC में दर्ज हो रहे सबसे ज्यादा केस

हैदराबाद: स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर ने शुक्रवार को आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार कोविड -19 संक्रमण की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए हर संभव उपाय कर रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की पृष्ठभूमि में, राजेंदर ने वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ रोकथाम के उपायों की समीक्षा की और आम जनता से घबराने की नहीं बल्कि व्यक्तिगत स्तर पर सभी सावधानी बरतने का आग्रह किया। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सुनिश्चित करें कि कोरोना वायरस संकट के दौरान सभी सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य देखभाल कर्मी पूरी संख्या में उपलब्ध हों।

मंत्री ने शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से भी बात की और उन्हें विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के लिए बधाई दी।

डॉ। हर्षवर्धन के साथ बातचीत करते हुए, राजेन्दर ने MOHFW से अनुरोध किया कि वे विदेश से आने वाले उन लोगों के लिए 14 दिनों से कम करके 7 दिनों की क्वारंटाइन अवधि कम कर दें, जो पुरानी बीमारियों से पीड़ित हों। 

डॉ हर्षवर्धन से बात करते हुए राजेंदर ने कहा कि “हमने सभी विदेश से आने वालों को 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि के लिए होटलों में रखा है। उनमें से कुछ, कैंसर, क्रोनिक किडनी रोग और अन्य जटिल बीमारियोंड से पीड़ित हैं। कुछ महिलाएं गर्भवती हैं और वे अपने प्रवास के दौरान स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं का सामना कर रही हैं। राजेन्द्र ने डॉ हर्षवर्धन से आग्रह किया कि वे ऐसे व्यक्तियों का सात दिनों के बाद कोरोना वायरस का परीक्षण करवाने की अनुमति दे जिससे कि रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वे अपने घर जा सकें।"

इसे भी पढ़ें : 

मंचिर्याल में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, छह प्रवासी मजदूर निकले पॉजिटिव

तेलंगाना में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, GHCM में सामने आए 42 पॉजिटिव केस

Advertisement
Back to Top