हैदराबाद: रात भर भारी बारिश से कई कॉलोनियों में पानी भरा, बढ़ी लोगों की परेशानी

Hyderabad: Heavy rains overnight flooded many colonies, increasing people's distress - Sakshi Samachar

हैदराबाद शनिवार की बारिश से फिर हुआ बेहाल

कई कॉलोनियों में भरा पानी, लोग परेशान 

हैदराबाद: शहर की कई कॉलोनियों में रविवार रात हुई भारी बारिश के बाद पानी भर गया। बालापुर स्थित गुर्रम चेरुवु टैंक से बारिश के पानी के ओवर फ्लो के कारण ओमर कॉलोनी, हाफ़िज़बाबानगर सी ब्लॉक, गुलशन इकबाल कॉलोनी और ललिताबाग सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र हैं।

सिंचाई अधिकारियों ने दो दिन पहले गुर्रम चेरुवु टैंक के ओवर फ्लो होने के बाद पानी के बह जाने के लिए सड़क पर एक चैनल खोदा था।कुछ जगहों पर पानी का स्तर ऊंचा हो गया और इसके बहाव में कई वाहन बह गए। सौभाग्य से, अब तक लोगों के लापता होने या निर्माण के ढहने की कोई शिकायत नहीं है।

जीएचएमसी के अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम ने कार्रवाई की और नावों में बिल्डिंगों के अंदर फंसे लोगों को बचाया। हैदराबाद पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार और जीएचएमसी के अन्य उच्च अधिकारी मौके पर मौजूद थे।

इस बीच अल जुबैल कॉलोनी रविवार रात को एक बार फिर से भर गई। वहीं अल जुबेल कॉलोनी और उसके आसपास के निवासियों ने शाम को वर्षा की चेतावनी के बाद सुरक्षित स्थानों का रुख कर लिया था। जीएचएमसी डीआरएफ की टीमें और स्थानीय युवा एक बार फिर कार्रवाई में जुट गए और नाले में पानी के निर्बाध प्रवाह के लिए पानी के चैनलों को साफ करने की कोशिश कर रहे हैं।

भारी बारिश के बाद पानी के ठहराव के बाद मूसारामबाग पुल पर यातायात की आवाजाही प्रभावित हुई। दूसरी ओर हिमायतसागर से पानी छोड़ने के साथ ही मूसी नदी के किनारे के क्षेत्रों में फिर से पानी भर गया।

रविवार को भारी बारिश की भेंट चढ़े दो लोग

हैदराबाद में रविवार को बारिश से जुड़ी घटनाओं में दो और लोगों की मौत हो गई है। मलकपेट में एक 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि हैदराबाद शहर के आरके पेट में दीवार गिरने से एक पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने कहा कि निचले इलाकों में पानी की निकासी की जा रही है। कमिश्नर ने कहा कि हाफिज बाबा नगर, फूलबाग, उमर कॉलोनी, इंद्रा नगर, शिवाजी नगर, राजीव नगर की निचली कॉलोनियों में बाढ़ का पानी आ गया है। स्थानीय लोग कृपया निकासी के काम में पुलिस का सहयोग करें।

तेलंगाना के मेड्चल मल्काजगिरी जिले में शनिवार को 157.3 मिमी बारिश हुई। हैदराबाद शहर में उप्पल के पास बंड्लागुड़ा में 153 मिमी बारिश हुई।

इससे पहले शनिवार को जीएचएमसी ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा था। "शहर के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है," ट्वीट ने कहा।

Advertisement
Back to Top