नौकरी दिलवाने के बहाने डॉक्टर ने महिला मरीज को भेज दिया कुवैत, जी रही ऐसी जिंदगी

hyderabad doctor sold women patient to kuwait man  - Sakshi Samachar

डॉक्टर ने उठाया महिला मरीज की मजबूरी का फायदा

नौकरी दिलवाने के बहाने कुवैत में बेच दिया 

अब जी रही गुलामों की जिंदगी 

हैदराबाद : शहर में एक डॉक्टर (Doctor) ने बेहद शर्मनाक हरकत की है। एक महिला मरीज जो उसके पास इलाज के लिए आई थी, उसने उसे अपनी बातों में फंसाया और उसकी मजबूरी का फायदा उठाकर उसे कुवैत में नौकरी दिलाने के बहाने 2 लाख में बेच दिया। 

यह घटना हैदराबाद (Hyderabad) के पुराने शहर इलाके में हुई। टोलीचौकी (Tolichowki) की समता कॉलोनी (Samata colony) में रहने वाली 40 वर्षीय ताहेरा बेगम स्वास्थ्य की कई परेशानियों के चलते, इलाज के लिए गोलकोंडा कोटोरा हाउस में शिफा क्लीनिक के डॉक्टर शब्बीर हुसैन के पास गई। कई दिनों तक इलाज करवाया। इसी सिलसिले में दोनों के बीच बातें होती रही और डॉक्टर को ताहेरा बेगम की मजबूरियों को पता चल गया तो उसने उसे विश्वास दिलाया कि कुवैत में उसके परिचित हैं जो वहां उसे महीने के 25 हजार की नौकरी दिला सकते हैं। 

ताहेरा बेगम आर्थिक तंगी से जूझ रही थी और उसे अपनी बेटी की शादी भी करनी थी तो उसने डॉक्टर की बातों पर विश्वास कर लिया और नौकरी के लिए कुवैत जाने को तैयार हो गई। वह पिछले साल 3 फरवरी को कुवैत के लिए रवाना हुई थी, जहां उसे शब्बीर हुसैन का छोटा भाई मिला और उसने उसे अल शमारी नामक व्यक्ति के घर में नौकरी पर रख दिया। 

वहां मालिक अल शमारी ताहेरा बेगम से काम तो करवाता रहा पर कई दिनों तक तो उसने उसे सही तरीके से खाने को भी नहीं दिया। इस तरह का व्यवहार देखकर जब ताहेरा बेगम ने कहा कि उसे भारत भेज दे तो उसने इस बात से साफ इनकार करते हुए कहा कि वह उसकी नौकर नहीं गुलाम है और उसने उसे 2 लाख में खरीदा है। साथ ही ये भी बताया कि डॉक्टर शब्बीर हुसैन ने उसे बेचा है। 

यह सुनते ही ताहेरा बेगम को झटका लगा और उसने मौका मिलते ही अपनी बेटी तरन्नुम बेगम जो हैदराबाद में है, को फोन पर सारी बात बताई जिससे यह सारा मामला सामने आया। 

इसे भी पढ़ें: 

ठगी कर लोगों को लूट रहा था चाइनीज, राचकोंडा साइबर क्राइम पुलिस ने किया गिरफ्तार

सारी बातें जानने के बाद तरन्नुम बेगम ने स्थानीय एमबीटी नेता अमजदुल्ला खान के पास जाकर मदद मांगी। उन्होंने मामले पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ताहेरा बेगम को भारत लाने में पूरी मदद करेंगे। तरन्नुम बेगम ने कहा कि डॉक्टर शब्बीर हुसैन के खिलाफ 2 लाख रुपये में अपनी मां को बेचने के लिए सख्त कार्रवाई की मांग की। 

 

Advertisement
Back to Top