23 दिन के बच्चे को संक्रमण के बाद महबूबनगर के इस इलाके में हाई अलर्ट, आने जाने पर लगी रोक

 High Alert in Mehboobnagar Area After 23 Days Child Became Positive - Sakshi Samachar

तेलंगाना में बच्चें भी कोरोना वायरस के चपेट में

तेलंगाना में कोविड-19 का कहर जारी

हैदराबाद : तेलंगाना के महबूबनगर शहर में एक 23 दिन के बच्चे की कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के कारण जिला प्रशासन हाई अलर्ट हो गया है। जिलाधीश एस वेंकट राव ने घटना की जानकारी मिलते ही शहर के बीके रेड्डी कॉलोनी का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने शहर में कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने के अधिकारियों को निर्देश दिये। इसी के चलते अधिकारियों ने शहर में रासायनिक पदार्थों का छिड़काव किया गया है। साथ ही लोगों को मकानों में रहने और सोशल डिस्टेंस का पालन के निर्देश दिये। 

उन्होंने मीडिया को बताया कि इन इलाकों के प्राइमरी और सेकंडरी संपर्कों की पहचान की जा रही है। इस प्रकार पहचान किए गये लोगों को सरकारी क्वारंटाइन में रखा जाएगा। इसके अलावा शहर के सभी सड़कों पर सीसीटीवी कमैरा स्थापित किये जाएंगे, ताकि लॉकडाउन के उल्लंघन किये जाने वालों का पता चल सकें।

यह भी पढ़ें :

23 दिन का बच्चा निकला कोविड-19 पॉजिटिव, DM बोले - जमातियों से फैला वायरस

जिलाधीश आगे बताया कि बताया कि शहर में तीन नये कोविड-19 के मामले सामने आये हैं। उन्होंने बताया कि दर्ज किये गये तीनों मामले दिल्ली के मरकज से लौट आये बीके रेड्डी कॉलोनी निवासी व्यक्ति के संपर्क में आने से हुए हैं। इन तीनों में 23 दिन का मासूम बच्चा भी शामिल था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बीके रेड्डी कॉलोनी और मर्ला क्षेत्र में आने-जाने वालों पर रोक लगा दी है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

आपको बता दें कि तेलंगाना में अब तक 404 कोरोना पॉजिटिन मामले दर्ज किये गये। इसी तरह आंध्र प्रदेश में 314 और देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5194 हो गई है। अब तक 149 मरीजों की मौत हो गई हैं।

Advertisement
Back to Top