पैरेंट एसोसिएशन ने तेलंगाना हाईकोर्ट का सहारा लिया, याचिका पर हुई सुनवाई

hearing in telangana high court on parent association petition - Sakshi Samachar

राज्य सरकार ने क्या सर्कुलार जारी किया है?

जिला शिक्षा अधिकारी ऑनलाइन क्लासेस के बारे में विचार कर रहे हैं

हैदराबाद : पैरेंट एसोसिएशन ने ऑनलाइन क्लासेस से बच्चों को हो रही परेशानियों के बारे में तेलंगाना हाईकोर्ट जानकारी दी। फिलहाल स्कूल शुरू होने के मद्देनजर निजी स्कूलों का प्रबंधन मनमर्जी से फीस वसूली को लेकर अभिभावकों पर दबाव बना रहे हैं। निजी स्कूल प्रबंधनों की मनमर्जी पर रोक लगाने के लिए पैरेंट एसोसिएशन ने हाईकोर्ट का सहारा लिया। 

तेलंगाना हाईकोर्ट ने पैरेंट एसोसिएशन की याचिका पर बुधवार को सुनवाई की। याचिका में बताया गया कि शासनादेश 46 का उल्लंघन करते हुये शुल्क वसूला जा रहा है। वसूली के लिए स्कूल प्रबंधन मैसेज और वायस संदेश भेज रहे हैं। इस पर न्यायालय ने सवाल किया कि ऑनलाइन क्लास के आयोजन को लेकर राज्य सरकार ने क्या सर्कुलार जारी किया है?

हाईकोर्ट ने कहा कि हरियाणा में ऑनलाइन क्लासेस पर प्रतिबंध लगाया गया। सरकार ने पंजाब और हरियाणा में छात्रों पर दबाव नहीं बनाने का आदेश दिया। अदालत ने ऑनलाइन क्लासेस के आयोजन को लेकर यूनिफॉर्म पॉलिसी अमल में लाने को कहा। तेलंगाना सरकार से सवाल किया कि ऑनलाइन क्लासेस को लेकर किस तरह का निर्णय लिया गया?

तेलंगाना में प्रवेश परीक्षाएं रद्द, याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

हाईकोर्ट के सवाल पर सरकार के एडवोकेट जनरल ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी ऑनलाइन क्लासेस के बारे में विचार कर रहे हैं। हाईकोर्ट के पीठ ने जिला शिक्षा विभाग के अधिकारी ऑनलाइन क्लासेस को लेकर किस तरह दिशा-निर्देश का पालन कर रहे हैं, इस बारे में जानकारी देने का आदेश दिया। पैरेंट एसोसिएशन की याचिका पर पीठ अगली सुनवाई 3 जुलाई को करेगी।

Advertisement
Back to Top