गांव के लोगों को मुर्गे व मुर्गी के साथ अंडे भी बांट रही है ग्राम प्रधान

Gram pradhan Sumitra Distributing Chicken and Eggs to Villagers in sangareddy - Sakshi Samachar

हैदराबाद : इस समय पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है,  जबकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने लॉकडाउन को 7 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया। इसके चलते अनेक लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोगों को खाने का सामान मुश्किल से मिल रहा है तो कोई पौष्टिक भोजन के लिए परेशान है। 

तेलंगाना में लॉकडाउन के चलते पिछले एक महीने से अधिकतर लोग मकानों में कैद हैं। ऐसे हालत में लोगों को रोजमर्रा की चीजें काफी मुश्किल से मिल रही है। लोग केवल खाने पीने का सामान लेने के लिए बाजारों में जा रहे हैं।

ऐसे हालत में तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के कोंडापुर मंडल क्षेत्र के कुंतपल्ली की महिला सरपंच सुमित्रा ने गांव के लोगों की अलग तरीके से मदद करने के बारे में सोचा। वह चाह रही है कि चाहे कुछ भी हो गांव के सभी लोग स्वस्थ रहें और कोई भी भूखा न रहे। 

यह भी पढ़ें :

तेलंगाना की छात्रा का कमाल, बनाई कोविड-19 अलर्ट आईडी कार्ड और घड़ी, जानिए क्या हैं फायदे

इसीलिए सुमित्रा ने पिछले दिनों हर घर में 14 प्रकार की जरूरत की चीजों का गांव के लोगों में वितरण किया। इस प्रकार एक बार नहीं दो बार चावल और साग-भाजी भी बांटी।  इस बार सरपंच सुमित्रा ने हर घर में दो किलोग्राम की मुर्गी और दस अंडे वितरित किया है। 

इस दौरान सुमित्रा ने कहा कि मुर्गी और अंडे जैसे पौष्टिक आहार से खाने से लोगों में ताकत आती है। इससे रोग-निरोधक शक्ति में वृद्धि होती है और कोरोना जैसे महामारी से लोग लड़ने में मदद मिलेगी। 
 

Advertisement
Back to Top