राज्यपाल ने किया भारत बायोटेक का दौरा, कोरोना वैक्सीन बना रहे वैज्ञानिकों को किया सलाम

Governor visits bharat Biotech salutes scientists making Corona vaccine - Sakshi Samachar

राज्यपाल तमिलिसाईं ने भारत बायोटेक का दौरा किया 

कोरोना वैक्सीन बनाने में लगे वैज्ञानिकों की सराहना की 

हैदराबाद : राज्यपाल तमिलिसाई ने कहा, "मैं हर उस वैज्ञानिक को सलाम करती हूं, जिसने भारत बायोटेक द्वारा विकसित किए जा रहे कोरोना वैक्सीन को डिजाइन करने के लिए कड़ी मेहनत की है।" 

मंगलवार को राज्यपाल ने मेड्चल जिले के शमीरपेट क्षेत्र में भारत बायोटेक का दौरा किया। इस अवसर पर बोलते हुए राज्यपाल तमिलासाई ने कहा कि वे भारत बायोटेक के वैज्ञानिकों की सराहना करती हैं जो कोरोना महामारी को मिटाने के लिए वैक्सीन बना रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वे हर उस व्यक्ति की प्रशंसा करती हैं जो वैक्सीन तैयार करने के काम में दिन रात लगा हुआ है।  

राज्यपाल ने कहा कि उनके भारत बायोटेक के दौरे का मुख्य उद्देश्य एकाग्रता के साथ कोरोना वैक्सीन की तैयारी में जुटे हुए सभी लोगों को प्रेरित करना है ताकि वे और भी बेहतर तरीके से काम कर सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहे अनुसार, देश में कोरोना वैक्सीन विकसित करने का यह एक अच्छा मौका है और लग रहा है कि हम ऐसा करने में सफल होंगे।  

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने और इसका सामना करने के लिए फार्मा दिग्गज भारत बायोटेक पर भरोसा है कि वह अपना कोवैक्सीन जल्द ही उपलब्ध करवाएगा।

इसे भी पढ़ें : 

 139 कॉलेजों को हाईकोर्ट ने दिया शोकॉज नोटिस, ये है पूरा मामला

इसके बाद राज्यपाल ने वैक्सीन के निर्माण में शामिल वैज्ञानिकों से बात की। उन्होंने कहा कि "वैज्ञानिक वैक्सीन पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं"। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहे अनुसार, देश में कोरोना वैक्सीन विकसित करने का बहुत अच्छा मौका है। यह स्पष्ट किया गया कि कोरोना वैक्सीन 2020 में ही आने की संभावना है।

Advertisement
Back to Top