GHMC Elections 2020 : KCR बोले-'हैदराबाद में रहने वाला हर बच्चा हमारा बच्चा'

GHMC Elections 2020 CM KCR Public Meeting Updates from LB Stadium - Sakshi Samachar

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने कहा कि हैदराबाद एक ऐसा शहर बन गया है जहां देश के हर किसी राज्य के लोग यहां आकर बसना चाहता है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस बार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में अपना वोट डालने से पहले एक बार जरूर सोचना चाहिए। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Elections 2020) के प्रचार के तहत एलबी स्टेडियम में टीआरएस की जनसभा को संबोधित करते हुए  उन्होंने कहा कि लोगों को भविष्य के लिए नेता की योजनाओं पर निर्णय लेना चाहिए और तभी लोकतांत्रिक व्यवस्था बहाल होगी। उन्होंने कहा कि संदेहों व आशंकाओं पर लंबे संघर्ष के जरिए हमने तेलंगाना ने हासिल किया है।

► सीएम ने कहा कि विपक्षी दलों ने कहा था कि पृथक तेलंगाना राज्य बनने के बाद करंट नहीं रहेगा, पानी नहीं मिलेगा, उद्योग यहां से चले जाएंगे, हैदराबाद फिर खाली हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि राज्य और हैदराबाद के लोगों ने टीआरएस पर भरोसा किया और यही वजह है कि आज दूनियाभर में हैदराबाद के नाम का डंका बज रहा है।

►उन्होंने कहा कि हैदराबाद में मौजूद हर बच्चा हमारा बच्चा है। कहीं भी जाति, धर्म और क्षेत्रवाद के भेदभाव किए बिना आगे बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि बिजली की समस्या खत्म कर दी है और अब 24 घंटे बिजली आपूर्ति हो रही है और हमने कोई पक्षपात नहीं किया है। अनुमान से भी कम समय में मिशन भगीरथ को पूरा किया है।
उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को 24 घंटे पेयजल पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य है। दिल्ली और नागपुर में इसको लेकर अध्ययन किया जा चुका है और 20 हजार लीटर पानी तक के सभी बिल रद्द कर देंगे। दिल्ली के बाद देश में तेलंगाना में ही पानी के बिल रद्द किए गए हैं और अब इसे अपार्टमेंट्स के लिए भी लागू करेंगे।

►सीएम ने कहा कि कल्याणलक्ष्मी, कंटी वेलुगु योजनाएं देश के किसी भी राज्य में नहीं हैं। केसीआर किट..सुपरहिट रही। हर किसान को रैतु बीमा योजना का लाभ मिला है।  350 बस्ती दवाखाने बनाए गए हैं और सेलून्स को मुफ्त बिजली देंगे। देश में पहली बार एक राज्य में एक हजार से अधिक गुरुकुल पाठशालाएं शुरू की गई हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना की वजह से राज्य को 52 हजार करोड़ की आय से वंचित होने के बावजूद कोई भी कल्याण योजना नहीं रोकी गई।

►उन्होंने बताया कि हैदराबाद का विकास वैज्ञानिक और प्लान के तहत नहीं होने और बुनियादी सुविधाओं के बिना कॉलोनियों का निर्माण होने का मुद्दे केंद्र के समक्ष ले जाने के बावजूद इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुईहै। हैदराबाद में इससे पहले नहीं हुआ विकास अब हो रहा है और इसको जारी रखना जरूरी है।

►उन्होंने लोगों से एक बार फिर जीएचएमसी चुनाव में टीआरएस को विजय बनाने की अपील करते हुए कहा कि हैदराबाद को बहुत जल्द बाढ़ से मुक्ति दिलाएंगे और प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि शमशाबाद एयरपोर्ट तक मेट्रो सेवाओं का विस्तार किया जाएगा।
►उन्होंने कहा कि गोदावरी से मूसी नदी को जोड़कर उसकी सफाई करेंगे और हैदराबाद के लोगों के लिए एक सुंदर मूसी नदी देना मेरी जिम्मेदारी होगी।
पिछले छह सालों से हैदराबाद में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में टीआरएस सरकार पूरी तरह से सफल रही है और राउडीशीटरों पर शिकंजा कसा गया है। उन्होंने कहा कि हम किसी की बातों की परवाह नहीं करते है और क्योंकि हैदराबाद का विकास ही हमारा लक्ष्य है।

►सीएम ने कहा कि मुंबई 10 दिनों से ज्यादा दिनों तक बाढ़ में डूबा रहा और चेन्नई में 21 से ज्यादा दिनों तक बाढ़ की स्थिति बनी रही। दिल्ली, अहमदाबाद भी बाढ़ से नहीं बचे। हैदराबाद में बाढ़ आने पर मंत्री और सभी विधायक लोगों के पास जागर राहत और बचाव कार्यों में हिस्सा लिए। उन्होंने कहा कि तभी हमारी सरकार ने बाढ़ पीड़ितों को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया था, लेकिन भाजपा और कांग्रेस शासित किसी भी नगर में इस तरह की राहत नहीं दी गई। इसके बावजूद विपक्षी दलों के नेता बाढ़ राहत राशि को लेकर हंगामा खड़ा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद 7 दिसंबर से सभी योग्य लोगों को 10 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी। 

►तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि हैदराबाद एक ऐसा शहर बन गया है जहां देश के हर किसी राज्य के लोग यहां आकर बसना चाहता है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस बार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में अपना वोट डालने से पहले एक बार जरूर सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को भविष्य के लिए नेता की योजनाओं पर निर्णय लेना चाहिए और तभी लोकतांत्रिक व्यवस्था बहाल होगी।

►उन्होंने कहा कि संदेहों व आशंकाओं पर लंबे संघर्ष के जरिए हमने तेलंगाना ने हासिल किया है।  उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने कहा था कि पृथक तेलंगाना राज्य बनने के बाद करंट नहीं रहेगा, पानी नहीं मिलेगा, उद्योग यहां से चले जाएंगे, हैदराबाद फिर खाली हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि राज्य और हैदराबाद के लोगों ने टीआरएस पर भरोसा किया और यही वजह है कि आज दूनियाभर में हैदराबाद के नाम का डंका बज रहा है।

 

KTR बोले- 'पागलों की बातों पर कुछ कहने की जरूरत नहीं'

सभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए टीआरएस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के. तारक रामाराव (KTR) ने राज्य में मध्यांतर चुनाव संबंधी तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि बंडी संजय खुद नहीं जानते कि वे क्या बोल रहे हैं। इसीलिए ऐसे पागलों की बातों पर कुछ कहने की जरूरत नहीं है।

104 सीटें जीतेंगे

 मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने कहा कि जीएचएमसी चुनाव में टीआरएस 104 सीट जीतेगी। उन्होंने कहा कि कल्याण और विकास ही टीआरएस को जीत दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि बंडी संजय की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

आरटीसी बस में एमएलसी कविता
एलबी स्टेडियम में केसीआर की जनसभा के लिए MLC कल्वाकुंटला कविता आरटीसी बस में रवाना हुई। कवाड़ीगुड़ा एनटीआर स्टेडियम से एलबी स्टेडियम के लिए आरटीसी बस में लोगों के साथ कविता रवाना हुईं।

केसीआर की सभा के लिए व्यापक सुरक्षा 
मुख्यमंत्री केसीआर की जनसभा के लिए सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गया है। हैदराबाद नगर पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने कहा कि एलबी स्टेडियम के अतराफ पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि जीएचएमसी चुनाव के लिए पुलिस विभाग की तरफ से सभी तरग की सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि जीएचएमसी चुनाव के लिए कुल 50 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है।
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top