'गालीरंगु' के कवि और लेखक देवीप्रिया ने ली आखिरी सांस

Galirangu poet and writer Devipriya passed away in hyderabad - Sakshi Samachar

गीतकार देवीप्रिया का जन्म गुंटूर जिले में हुआ था

कवि देवीप्रिया ने लिखी 7 कविताएं

साहित्य अकादमी पुररस्कार प्राप्त कविता 'गालीरंगु' 

हैदराबाद : प्रमुख लेखक और कवि तथा साहित्य अकादमी पुरस्कार प्राप्त देवीप्रिया (Poet Devipriya) का निधन हुआ। पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। उन्होंने  निम्स (NIMS) में शनिवार को आखिरी सांस ली। 

कवि और लेखक देवीप्रिया के निधन की जानकारी परिवार के सदस्यों ने दी। बतौर कवि, लेखक, पत्रकार, गीतकार देवीप्रिया ने काम किया। उनकी कविता 'गालीरंगु' (Gaali Rangu) को केंद्रीय साहित्य अकादमी का पुरस्कार प्राप्त हुआ। 

कवि देवीप्रिया का जन्म गुंटूर (Guntur) जिले में पलनाडू के ओबुलेशुनिपल्ले गांव में हुआ। उन्होंने अपना करियर फिल्म क्षेत्र से शुरू किया और मीडिया क्षेत्र में पत्रकार बने। 

देवीप्रिया ने 'अम्मा चेट्टु' से कविता लिखनी शुरू की। 'गालीरंगु' कविता तक उन्होंने 7 कविताएं लिखी। उन्होंने अपने जीवन के 40 साल तक लेखन क्षेत्र में काम किया। तेलुगु में उनकी 'गालीरंगु' को साहित्य अकादमी का पुरस्कार प्राप्त हुआ। 

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना : क्रिकेट खिलाड़ी सिराज के पिता का निधन

गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का निधन, हैदराबाद से था गहरा नाता

लेखक देवीप्रिया के निधन पर मुख्यमंत्री केसीआर (KCR) ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कवि देवीप्रिया ने लोगों में सामाजिक चेतना जागृतकी। उन्होंने कविता, लेख, रचना, कार्टून के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top