कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं तो अस्पताल जाने की नहीं जरूरत

 Etela Rajender says no symptoms of coronavirus no need to go to hospital - Sakshi Samachar

टिम्स में आउट पेशंट की सुविधा उपलब्ध की गई है

सामाजिक स्वास्थ्य बनाये रखने में कोई समझौता नहीं किया जायेगा

हैदराबाद : तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर ने कहा कि कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखाई देने पर अस्पताल में न आयें। कुछ लोग सरकार को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। गांधी अस्पताल को लेकर गलत प्रचार किया जा रहा है। कुछ लोगों के गलत प्रचार से गांधी अस्पताल में काम कर रहे चिकित्सकों का मनोबल टूट रहा है। 

मंत्री ने कहा कि गांधी अस्पताल के चिकित्सकों का मनोबल टूटने से मरीजों की परेशानियां बढ़ रही है। कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने पर सरकार कितने भी संदिग्धों का टेस्ट कराने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग लक्षण नहीं होने पर भी गांधी अस्पताल में आ रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें :

कोरोना संक्रमित विधायक गणेश गुप्ता ने जारी किया इमोशनल वीडियो संदेश, भगवान से कर रहे प्रार्थना​

इटेला राजेंदर ने कहा कि कोरोना टेस्ट की प्रक्रिया लगातार जारी है। सामाजिक स्वास्थ्य बनाये रखने में कोई समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गच्ची बावली स्थित तेलंगाना इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंस एण्ड रिसर्च (टिम्स) का शीघ्र ही शुभारंभ किया जायेगा। टिम्स में 1264 खाटों की सुविधा उपलब्ध होगी। 1000 खाटों के लिए ऑक्सिजन की सुविधा होगी। 50 खाटों के लिए वेंटिलेटर उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि टिम्स में आउट पेशंट की सुविधा उपलब्ध की गई है। चार या पांच दिनों में चिकित्सा सेवा शुरू की जायेगी। जिला स्तर पर अस्पतालों में आईसीयू बनाये जायेंगे। 
 

Advertisement
Back to Top