विदेश से आनेवाले लोगों को क्वार्टाइन भेजा जाएगा : इटेला राजेंदर

 Etela Rajender Press Meet On Coronavirus in Telangana - Sakshi Samachar

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सतर्क

चिकित्सा अधिकारियों के अवकाश रद्द 

हैदराबाद : स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर ने कहा कि तेलंगाना में अभी तक कोरोना वायरस के 6 मामले पॉजिटिव पाये गये। मंत्री ने राज्य में कोरोना वायरस से पीडित लोगों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विदेश से स्वदेश लौटे लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाये गये। उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और चिकित्सा उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि स्कॉटलैंड से आये 21 साल के युवक में कोरोना के लक्षण पाये गये। हैदराबाद से गुलबर्गा जाकर वापस लौटे तीन लोगों का चिकित्सा परीक्षण किया गया। उनमें कोरोना वायरस के लक्षण निगेटिव पाये गये।

मंत्री ने स्पष्ट किया कि राज्य में कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है। राज्य सरकार कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सतर्क है। इटेला ने अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर आवश्यक निर्देश दिये। साथ ही कोरोना वायरस के संदर्भ में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि विदेश से लगभग 20 हजार लोग भारत आने की संभावना है। हवाई अड्डे पर साइबराबाद आयुक्त के नेतृत्व में 40 बसों की व्यवस्था की गई है और विदेश से आनेवाले लोगों को क्वार्टाइन भेजा जाएगा। क्वार्टाइन से उन्हें बाहर नहीं आने दिया जाएगा। चिकित्सा अधिकारियों के अवकाश रद्द कर दिये गये हैं।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना में सामने आया कोरोना का एक और मामला, संक्रमितों की संख्या हुई 6

कोरोना वायरस के चलते अब चारमीनार और गोलकोंडा किला भी बंद

मंत्री इटेला ने लोगों को अगले 10-15 दिनों तक सतर्क रहने को कहा। साथ ही उन्होंने पार्क, मॉल्स और समारोह से दूर रहने का निर्देश दिया। सरकारी और निजी कार्यालयों में सैनिटाइजर का उपयोग करने को कहा।  

Advertisement
Back to Top