सभी जिला केंद्रों में आइसोलेशन वार्ड बनाने का आदेश, मरीजों का होगा इलाज

etela rajender orders officials to maintain isolation wards in district centres  - Sakshi Samachar

जीवनयापन के लिए लॉकडाउन में दी गई ढील

बिना किसी ठोस वजह के घर से बाहर न निकलें

हैदराबाद : तेलंगाना में हर रोज बढ़ रहे कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों के चलते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया। कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर मरीजों को जिला स्तर के केंद्रों में चिकित्सा उपलब्ध कराई जायेगी। मंत्री इटेला राजेंदर ने इस संदर्भ में अधिकारियों को आदेश दिया।

मंत्री ने अधिकारियों से राज्य  के सभी जिला केंद्रों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाने को कहा। रविवार को उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि जीवनयापन करने के उद्देश्य से ही लॉकडाउन में ढील दी गई। बिना किसी ठोस वजह के लोग घर से बाहर न निकलें। ऐसा कर अपनी जान से न खेलें।

इटेला राजेंदर ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सरकार भरसक प्रयास कर रही है लेकिन कुछ लोग बिना वजह घर से बाहर निकल रहे हैं। होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहने के बावजूद कुछ लोग दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :

GHMC के मेयर का हुआ कोरोना टेस्ट, टी स्टॉल पर पी थी चाय

मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज होम क्वारंटाइन में रहने पर कुछ लोग उसे परेशान कर रहे हैं। इस तरह की घटना जियागुड़ा में हुई है। रविवार को समीक्षा के बाद मंत्री ने नोटिफिकेशन जारी किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती है तो डॉक्टरों पर दबाव बढ़ सकता है। इसलिए केंद्र और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का जरूर पालन करें। कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने पर व्यक्ति का घर पर इलाज करने में आसपास के लोग सहयोग दें। कोरोना से बचाव के लिए हर व्यक्ति जागरूक रहे।

Advertisement
Back to Top