खतरे की घंटी : आदिलाबाद का एक डॉक्टर क्वारंटाइन में रहने की जगह कर रहा है इलाज

Doctor who returns from markaz treating people without quarantine in Adilabad of TS - Sakshi Samachar

आदिलाबाद : कोरोना वायरस महामारी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रहा है। दुनियाभर के 200 से ज्यादा देशों में कोरोना संक्रमित लोगों व उससे मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अमेरिका, इटली, स्पेन जैसे विकसित देश तक इस कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहे हैं। ऐसे में भारत में भी इस कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकारें हर संभव कदम उठा रही हैं।

हालांकि पिछले चार दिनों से भारत में कोरोना वायरस संक्रमित और उससे मरने वालों की संख्या में अचानक तेजी आई है।कोरोना की रोकथाम के लिए भारत सरकार विदेशों से लौटने वालों के साथ दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मरकज में हिस्सा लेकर लौटे लोगों को  भी क्वारंटाइन में रहकर अपना टेस्ट कराने की हिदायतें दे रही हैं। परंतु इससे सामान्य लोग तो दूर डॉक्टर तक गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में कोरोना की रोकथाम के लिए शुरू हुआ ड्रोन से छिड़काव

ऐसा ही एक मामला राज्य के आदिलाबाद में सुनने में आ रहा है। सूत्रों की मानें तो पिछले दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मरकज में हिस्सा लेकर लौटा आदिलाबाद का एक डॉक्टर क्वारंटाइन में रहने की बजय अस्पताल में ड्यूटी कर रहा है। यही नहीं, यह डॉक्टर कोरोना संक्रमितों को रखे गए आइसोलेशन वार्ड में उनका इलाज कर रहा है। दिल्ली से लौटने के बाद इतने दिनों तक क्वारंटाइन में नहीं जाने और ड्यूटी करने को लेकर डॉक्टर पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि एक जिम्मेदार डॉक्टर इस तरह की हरकत करेगा तो आम लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है।
 

Advertisement
Back to Top