डीसीसीबी व्यवस्था को करें मजबूत, सीएस ने दिए निर्देश  

 CS gives instructions to strengthen DCCB system - Sakshi Samachar

किसानों की बेहतरी के लिए विशेष ऐप विकसित 

सीएम केसीआर के सामने पेश की जाएगी रिपोर्ट

हैदराबाद: राज्य सरकार के मुख्य सचिव सोमेश कुमार (Somesh kumar) ने जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों (Central co-operative bank) के जरिए किसानों को और बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए बैंकों (Banks) की आर्थिक क्षमता को बढ़ाने की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने इस दिशा में मार्गदर्शन के लिए डीसीसीबी सदस्यों हेतु कार्यशाला का आयोजन करने का आदेश दिया है। 

बीआरकेआर भवन में शनिवार को सीएस की अध्यक्षता में नाबार्ड उच्चस्तरीय समिति की बैठक संपन्न हुई। तेलंगाना राज्य सहकारी अपेक्स बैंक के जरिए 795 प्राथमिक कृषि क्रेडिट सोसाइटियों की कम्प्यूटरीकरण प्रक्रिया पूरी करने को लेकर उन्होंने अधिकारियों को बधाई दी।

इसके साथ ही डीसीसीबी व्यवस्था को मजबूत करने के प्रति ध्यान देने तथा किसानों को बेहतर सेवाएं उपलब्थ कराने के लिए विशेष ऐप विकसित करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने राज्य में सरकारी व्यवस्था करने के लिए नाबार्ड उच्चस्तरीय समिति की रिपोर्ट पर संक्षिप्त रिपोर्ट तैयार करने को कहा है। सोमेश कुमार ने सभी गांवों में डीसीसीबी सेवाओं के विस्तारीकरण का सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें: ममता के मंच पर जाते ही हुई नारेबाजी, नाराज होकर बोलीं- बुलाकर अपमान करना ठीक नहीं

नई शाखाओं की स्थापना के लिए मौजूद अवसरों को जानने के लिए अध्ययन कराने के लिए आदेश देते हुए सीएस ने कहा कि इसकी रिपोर्ट सीएम केसीआर के सामने पेश की जाएगी। बैठक में कृषि सचिव बी. जनार्दन रेड्डी और अन्य संबंधित उच्च अधिकारी उपस्थित थे। 
 

Advertisement
Back to Top